Search
Close this search box.

IND vs PAK: चेज मास्टर कोहली के दम पर भारत ने जीता सांस रोक देने वाला मुकाबला, पाकिस्तान को 4 विकेट हराया

IND vs PAK: चेज मास्टर कोहली के दम पर भारत ने जीता सांस रोक देने वाला मुकाबला, पाकिस्तान को 4 विकेट हराया
IND vs PAK: चेज मास्टर कोहली के दम पर भारत ने जीता सांस रोक देने वाला मुकाबला, पाकिस्तान को 4 विकेट हराया

विराट कोहली की 53 बॉल में 82 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बेहद रोमांचक मैच में 4 विकेट से हरा दिया है। पाकिस्तान ने भारत के सामने 160 रनों का टारगेट था और जवाब में भारतीय टीम ने 31 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे।

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच मैच विनिंग साझेदारी

कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 78 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी की। आखिरी 18 गेंदों में भारत को 48 रनों की दरकार थी। 18वां ओवर करने आए शाहीन अफरीदी के ओवर से कोहली ने 15 रन बटोरे। इसके बाद कोहली ने हैरिस रौफ के ओवर से 15 रन निकाले। अब भारत को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे।

मोहम्मद नवाज की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गए। इसके बाद कोहली ने अगली दो गेंदों पर क्रमशः 2 रन बनाए और नो बॉल पर छक्का लगा दिया। अगली गेंद वाइड हुई। चौथी और फ्री हिट बॉल पर लेग बाई के रूप में उन्होंने 3 रन लिए। नवाज ने पांचवीं गेंद पर कार्तिक को आउट कर एक बार फिर मैच को रोमांचक बना दिया।

ये भी पढ़ें | IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने किया बड़ा कारनामा, 16 साल के भारतीय टी20 इतिहास में कोई नहीं कर पाया ऐसा

स्ट्राइक पर आर अश्विन आए। उन्होंने छठवीं गेंद को विकेटकीपर के पास जाने दिया जिसे वाइड दिया गया। अब टीम इंडिया को एक गेंद पर एक रन की जरूरत थी, जिसे अश्विन ने पूरा कर लिया और मैच टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीत लिया।

कोहली ने 33वां अर्धशतक लगाया और 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। जबकि हार्दिक के बल्ले से 37 गेंदों में 40 रन आए। हैरिस रौफ और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट लिए।

शान मसूद और इफ्तिखार अहमद की फिफ्टी

पाकिस्तान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। मसूद ने 42 गेंदों में 52 रनों की पारी खेलते हुए टी20आई का तीसरा अर्धशतक लगाया। वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल में 51 रन बनाकर दूसरा पचासा लगाया। इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने 16 रन बनाए।

भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लिए। जबकि एक-एक विकेट भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को हाथ लगा।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022: एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ रोहित ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

ताजा कहानियां