Search
Close this search box.

IND vs ZIM: पहला वनडे जीतने के लिए टीम इंडिया को 190 रनों का लक्ष्य, चाहर-कृष्णा व अक्षर ने झटके 3-3 विकेट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM: पहला वनडे जीतने के लिए टीम इंडिया को 190 रनों का लक्ष्य, चाहर-कृष्णा व अक्षर ने झटके 3-3 विकेट
IND vs ZIM: पहला वनडे जीतने के लिए टीम इंडिया को 190 रनों का लक्ष्य, चाहर-कृष्णा व अक्षर ने झटके 3-3 विकेट

भारत और जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के बीच पहला वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब (Harare Sports Club) में खेला जा रहा है। टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर मेजबानों को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई और 40.3 ओवर में 189 बनाकर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ टीम इंडिया को पहला मैच जीतने के लिए 190 रनों का लक्ष्य मिला है।

जिम्बाब्वे की पारी 189 रनों पर सिमटी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 40.3 ओवर में 189 रनों के स्कोर पर धराशायी हो गई। उनके लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान रेजिस चकाब्वा के बल्ले से निकले। उन्होंने 51 गेंदों में 4 चौके की मदद से 35 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रिचर्ड एंगरावा ने 34 और ब्रैड इवांस ने 33 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि इन्फॉर्म बल्लेबाज सिकंदर रजा केवल 12 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें- एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा वापस हासिल करेंगे बादशाहत, 11 रन बनाते ही बनेंगे टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज

ब्रैड इवांस और रिचर्ड एंगरावा ने संभाली पारी

110 रनों पर 8 विकेट गंवाने के बाद जिम्बाब्वे के लिए 150 का स्कोर पार करना भी मुश्किल दिखाई दे रहा था। तब ब्रैड इवांस और रिचर्ड एंगरावा ने नौवें विकेट के लिए 65 बॉल में 70 रनों की दमदार अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने एंगरावा को बोल्ड कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। आउट होने के पहले एंगरावा ने 3 चौके और एक छक्के की सहायता से 42 गेंदों में 34 रन बनाए। जबकि इवांस 33 रनों पर नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने 3 चौके समेत एक छक्का जड़ा।

चोट से वापसी करते ही दीपक चाहर ने चटकाए 3 विकेट

चोट से वापसी करने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 7 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने भी 3-3 शिकार किए। वहीं एक विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें- ICC ODI Ranking: बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में बाबर आजम नंबर 1, टॉप-10 लिस्ट में देखें रोहित-कोहली का स्थान

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें