HomeIndia vs Sri LankaIND vs SL Day 2: जीत के लिए श्रीलंका को 447 रनों...

IND vs SL Day 2: जीत के लिए श्रीलंका को 447 रनों का लक्ष्य, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने लगाई फिफ्टी

IND vs SL Day 2: जीत के लिए श्रीलंका को 447 रनों का लक्ष्य, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने लगाई फिफ्टी
टीम इंडिया

बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य रखा है। बता दें कि दूसरी पारी भारतीय टीम ने 9 विकेट पर 303 रन बनाकर घोषित कर दी। एक बार फिर श्रेयस अय्यर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने बैक टु बैक अर्धशतक लगाया। वहीं, श्रीलंका के लिए प्रवीण जयाविक्रमा ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

टीम इंडिया की दूसरी पारी

टीम इंडिया की दूसरी पारी में भी सलामी जोड़ी नाकाम रही और 42 रन जोड़ कर टूट गई। मयंक अग्रवाल (22) के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे हाथ जरूर दिखाए पर वह 46 रन बनाकर आउट हो गए। 35 रनों की अच्छी शुरुआत के बाद हनुमा विहारी एक बार फिर बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। जबकि ऋषभ पंत ने तूफ़ानी बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 28 गेंदों में फिफ्टी लगाई। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक लगाया।

श्रेयस अय्यर की बैक टु बैक फिफ्टी

श्रेयस अय्यर इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं। इसी का नतीजा है कि उनके बल्ले से लगातार रनों की बरसात हो रही है। इस मैच की दोनों पारियों में वह अर्धशतक लगा चुके हैं। पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाकर टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया था। अय्यर ने इसी फॉर्म को बरकरार रखते हुए दूसरी पारी में भी फिफ्टी लगा दी। उन्होंने जडेजा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े।

जडेजा 22 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, लसिथ एंबुलडेनिया का शिकार बनने से पहले अय्यर ने 87 गेंदों में 67 रन बनाए। जबकि आर अश्विन ने 13 रनों का योगदान दिया। अक्षर पटेल (9) का विकेट गिरते ही रोहित शर्मा ने पारी का घोषित कर दी।

प्रदीप जयाविक्रमा ने चटकाए 4 विकेट

श्रीलंका की तरफ से बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रदीप जयाविक्रमा टीम इंडिया के लिए घातक साबित हुए। उन्होंने 19 ओवर में 78 देकर 4 विकेट झटके। वहीं, लसिथ एंबुलडेनिया को 3 विकेट मिले। एक-एक विकेट विश्वा फरनेंडो और धनंजया डीसिल्वा के खाते में आए।

संक्षिप्त स्कोर

इसके पहले भारत ने भारत ने टॉस जीतकर पहली पारी में 252 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में श्रीलंका की टीम 109 रन ही बना पाई थी। जिसके बाद भारत को 143 रन की बढ़त हाथ लगी थी।

भारत पहली पारी- 252/10, 59.1 ओवर (श्रेयस अय्यर- 92, प्रवीण जयाविक्रमा-3/81)

श्रीलंका पहली पारी- 109/10, 35.5 ओवर (एंजेलो मैथ्यूज- 43, जसप्रीत बुमराह- 5/24)

भारत दूसरी पारी- 303/9d, 68.5 ओवर, (श्रेयस अय्यर-67, प्रवीण जयाविक्रमा-4/78)

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने टेस्ट को बनाया टी20, लगाया सबसे तेज अर्धशतक, कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम