Search
Close this search box.

IND vs ZIM: धवन-गिल के दम भारत ने 10 विकेट से पहला वनडे, 6 माह बाद लौटते ही चाहर ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM: धवन-गिल के दम भारत ने 10 विकेट से पहला वनडे, 6 माह बाद लौटते ही चाहर ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच
IND vs ZIM: धवन-गिल के दम भारत ने 10 विकेट से पहला वनडे, 6 माह बाद लौटते ही चाहर ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच

टीम इंडिया (Team India) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को हरारे में खेले गए पहले वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। 10 विकेट की इस धमाकेदार जीत के साथ ही मेहमानों ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 1-0 की बढ़त भी बना ली है। बता दें कि मेजबान टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 190 रनों का आसान लक्ष्य था। इस लक्ष्य को शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) की जोड़ी ने बिना किसी परेशानी के 10 विकेट और 115 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता मुकाबला

जिम्बाब्वे के 190 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने 192 रनों की ओपनिंग साझेदारी करते हुए जीत भारत की झोली में डाल दी। धवन ने धीमी पारी जरूर खेली पर वे 113 गेंदों में 9 चौके की मदद से 81 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। उनके वनडे जीवन का ये 38वां अर्धशतक रहा।

वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले शानदार फॉर्म को यहां भी जारी रखते हुए वनडे की तीसरी फिफ्टी जड़ दी। उनके बल्ले से 72 बॉल में 82 रन निकले। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का भी लगाया। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को बिना के विकेट के खाली हाथ लौटना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 विकेट लेकर कगिसो रबाडा ने मचाया कोहराम, तोड़ दिया मोहम्मद शमी और जहीर खान का रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे 189 रन बनाकर हुआ ऑलआउट

केएल राहुल द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद जिम्बाब्वे ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। देखते ही देखते जिम्बाब्वे की पूरी टीम 40.3 ओवर में 189 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। हालांकि ब्रैड इवांस और रिचर्ड एंगरावा ने नौवें विकेट के लिए 65 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी की और टीम को 200 के करीब पहुंचाया। जिम्बाब्वे की ओर से रेजिस चकाब्वा ने 35, रिचर्ड एंगरावा ने 34 और ब्रैड इवांस ने 33 रनों की पारी खेली।

भारत की तरफ से दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल की जोड़ी ने मिलकर 9 विकेट हासिल किए। तीनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट साझा किए। वहीं एक सफलता मोहम्मद सिराज को मिली। 7 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर प्लेयर ऑफ द मैच बने। बता दें कि चाहर ने इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के विरुद्ध अपना आखिरी वनडे खेला था। 6 महीने बाद वापसी करते ही उन्होंने कमाल कर दिया।

ये भी पढ़ें- एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा वापस हासिल करेंगे बादशाहत, 11 रन बनाते ही बनेंगे टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें