Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे का सबसे बड़ा उलटफेर, 6 गेंद में 11 रन नहीं बना पाया पाकिस्तान, 1 रन से हारा मैच

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे का सबसे बड़ा उलटफेर, 6 गेंद में 11 रन नहीं बना पाया पाकिस्तान, 1 रन से हारा मैच
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जिम्बाब्वे का सबसे बड़ा उलटफेर, 6 गेंद में 11 रन नहीं बना पाया पाकिस्तान, 1 रन से हारा मैच

जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान को 1 रन से हराकर सनसनी मचा दी है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है। बता दें कि जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे। सीन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 31 रनों की इनिंग खेली। वहीं कप्तान क्रैग एर्विन और ब्रैड इवांस ने 19 रन बनाए।

पाकिस्तान के सामने कोई बड़ा लक्ष्य नहीं था। उनको 120 गेंदों में 131 रन बनाने थे। लेकिन पाकिस्तान 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाया और मुकाबला महज एक रन से हार गया। शान मसूद ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। वहीं कप्तान बाबर आजम 4 रन बनाकर आउट हुए। जबकि मोहम्मद रिजवान 14 रन बना सके।

ये भी पढ़ें | भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, ग्रुप-2 में किया पहले पायदान पर कब्जा, कोहली-रोहित-सूर्या की फिफ्टी

अंतिम ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 11 रन चाहिए थे। तेज गेंदबाज ब्रैड इवांस के सामने मौजूद मोहम्मद नवाज़ और मोहम्मद वसीम मिलकर 9 ही रन जोड़ पाए। इवांस ने नवाज को 22 रन पर कैच कराया और शाहीन अफरीदी को रन आउट कर मैच जिम्बाब्वे की झोली में डाल दिया।

सिकंदर रजा ने चटकाए 3 विकेट

भले सिकंदर रजा बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने इसकी भरपाई गेंद से कर दी। रजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके शिकारों की लिस्ट में शान मसूद का नाम भी शामिल है। शानदार गेंदबाजी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अंतिम ओवर करने आए ब्रैड इवांस ने बाबर आजम समेत 2 विकेट लिए।

अकेले संघर्ष करते दिखे शान मसूद

भारत के खिलाफ 52 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शान मसूद जिम्बाब्वे के खिलाफ अकेले लड़ते दिखे। एक ओर जहां पाकिस्तानी बल्लेबाज मैदान पर रन बनाने को तरसते रहे, वहीं मसूद ने 38 गेंदों में 3 चौके की मदद से 44 रन बनाकर पाकिस्तान को जीताने की जीतोड़ कोशिश की। लेकिन आगे का सफर पाकिस्तान तय यहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें | रोहित शर्मा ने लगाई 29वीं फिफ्टी, टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बने

मोहम्मद वसीम का करियर बेस्ट प्रदर्शन

तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल किए। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर विपक्षी टीम के 4 खिलाड़ियों को आउट किया। इसके पहले मोहम्मद वसीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2021 में कराची में 40 रन के बदले 4 विकेट का बेहतरीन खेल दिखाया था।

इसके अलावा लेग स्पिनर शादाब खान ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि हैरिस रउफ के खाते में एक विकेट आया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें