Search
Close this search box.

भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, ग्रुप-2 में किया पहले पायदान पर कब्जा, कोहली-रोहित-सूर्या की फिफ्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, ग्रुप-2 में किया पहले पायदान पर कब्जा, कोहली-रोहित-सूर्या की फिफ्टी
भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, ग्रुप-2 में किया पहले पायदान पर कब्जा, कोहली-रोहित-सूर्या की फिफ्टी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का जीत का अभियान सिडनी में नीदरलैंड के खिलाफ भी जारी रहा। उन्होंने टूर्नामेंट के 23वें मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रनों से शिकस्त दी। भारत की जीत में जहां अश्विन-अक्षर समेत चार गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए वहीं कोहली-रोहित और सूर्यकुमार ने अर्धशतक लगाए।

56 रनों से हारा नीदरलैंड

भारतीय गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए नीदरलैंड को 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान 123 रनों पर रोक दिया। नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। वहीं कॉलिन एकरमैन ने 17 और मैक्स ओडाउड, बास डिलीडे व शारीज़ अहमद ने 16-16 रन बनाए।

स्पिन गेंदबाजों में जहां आर अश्विन और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट झटके। वहीं भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह के खाते में भी दो-दो विकेट आए। एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया।

ये भी पढ़ें | रोहित शर्मा ने लगाई 29वीं फिफ्टी, टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बने

भारत के लिए 3 खिलाड़ियों ने लगाया पचासा

भारतीय टीम ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारियों के बलबूते तय 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रनों का तगड़ा स्कोर बनाया। तीसरे ओवर में केएल राहुल 9 रन बनाकर सस्ते में चल दिए।

इसके बाद रोहित ने 39 गेंदों में 53 रनों की इनिंग खेली। वहीं कोहली ने 44 बॉल में 62 और सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की नाबाद पारी खेली। रोहित, कोहली और सूर्या का ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में क्रमशः 29वां, 35 वां और 10वां अर्धशतक रहा।

नीदरलैंड केलिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वेन मीकरन को एक-एक सफलता हाथ लगी।

ये भी पढ़ें | रोसौव के तूफान के बाद नोर्टजे की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, भारत को पछाड़ ग्रुप-2 में नंबर 1 बना साउथ अफ्रीका

अंकतालिका में नंबर 1 बना भारत

पहले पाकिस्तान और अब नीदरलैंड को पराजित कर भारतीय टीम सुपर-12 के ग्रुप-1 में पहले पायदान पर पहुंच गया है। 2 मैचों में अब उनके 4 अंक हो गए हैं। भारत के नंबर 1 बनने के बाद 3 अंकों वाली साउथ अफ्रीकन टीम दूसरे पायदान पर खिसक गई। नंबर पर 3 2 पॉइंट्स के साथ बांग्लादेश और नंबर 4 पर एक अंक लेकर जिम्बाब्वे मौजूद है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें