रोसौव के तूफान के बाद नोर्टजे की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, भारत को पछाड़ ग्रुप-2 में नंबर 1 बना साउथ अफ्रीका

रोसौव के तूफान के बाद नोर्टजे की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, भारत को पछाड़ ग्रुप-2 में नंबर 1 बना साउथ अफ्रीका
रोसौव के तूफान के बाद नोर्टजे की आंधी में उड़ा बांग्लादेश, भारत को पछाड़ ग्रुप-2 में नंबर 1 बना साउथ अफ्रीका

पहले रिले रोसौव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और फिर एनरिच नोर्टजे की तेजतर्रार गेंदों ने बांग्लादेश की पारी पूरी तरह से धराशायी कर दी। साउथ अफ्रीका के 206 रनों के टारगेट को पूरा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 104 रनों से मुकाबला हार गई।

101 बनाकर ढेर हुआ बांग्लादेश

206 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर भी प्रोटियाज गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी। एनरिच नोर्टजे और तबरेज शामसी की गेंदों के आगे बांग्लादेश 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उनके लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए। जबकि सौम्य सरकार ने 15 रन की इनिंग खेली।

नोर्टजे ने बांग्लादेश को शुरुआती झटके देते हुए 3.3 ओवर में केवल 10 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं लेग स्पिनर शामसी ने 4 ओवर के कोटे में 20 रन खर्च कर 3 सफलताएं अपने नाम की। एक-एक विकेट कगिसो रबाडा और केशव महाराज को मिला।

ये भी पढ़ें | SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ रिले रोसौव ने रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज

रिले रोसौव और क्विंटन डिकॉक की रिकॉर्ड साझेदारी

रिले रोसौव और क्विंटन डिकॉक के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 बॉल में 163 रनों की पार्टनरशिप के दम पर साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया था। टी20 विश्व कप में ये साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी साझेदारी है।

रोसौव ने टी20I जीवन का दूसरा शतक लगाते हुए 56 गेंदों में 109 रन जड़ दिए। उनकी इस पारी में 7 चौके और 8 छक्के देखने को मिले। वहीं डिकॉक ने 14वां अर्धशतक जड़ते हुए 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से 38 गेंदों में 63 रन बनाए।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 2 विकेट झटके। जबकि तस्कीन अहमद, हसन महमूद और अफिफ हुसैन को एक-एक विकेट मिला।

ये भी पढ़ें | IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1

ग्रुप-2 में नंबर 1 पर पहुंचा साउथ अफ्रीका

बांग्लादेश पर 104 रनों की बड़ी जीत के बाद साउथ अफ्रीका सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में 3 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पहुंच गया है। इस मुकाबले के शुरू होने के पहले तक वे तीसरे नंबर पर थे। वहीं पहले नंबर पर बांग्लादेश और दूसरे नंबर पर भारत का कब्जा था। इसके बाद जिम्बाब्वे चौथे नंबर पर है। बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद अफ्रीका को एक अंक से संतोष करना पड़ा था।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment