Search
Close this search box.

SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ रिले रोसौव ने रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ रिले रोसौव ने रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज
SA vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ रिले रोसौव ने रचा इतिहास, बने दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज

सिडनी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 22वें मैच में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रिले रोसौव ने शतक जड़ दिया है। उन्होंने 52 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। टी20 इंटरनेशनल में उनका ये दूसरा शतक है। इस शतक की बदौलत रोसौव ने टी20I में ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो फुल मेम्बर टीमों की ओर से अब तक और कोई खिलाड़ी नहीं कर सका।

बता दें कि रिले रोसौव टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास में लगातार 2 पारियों में 2 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज (फुल मेम्बर टीम) बन गए हैं। आज बांग्लादेश के खिलाफ 109 रनों की पारी खेलने के पहले इंदौर में उन्होंने भारत के खिलाफ 48 बॉल में 100 रनों का शतक ठोका था।

ये भी पढ़ें | नीदरलैंड के खिलाफ एक नजर टीम इंडिया की पॉसिबल इलेवन पर, रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव

इतना ही नहीं वे साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इसके पहले तक तक रसी वेन डर दुसेन वर्ल्ड कप में 94 रनों की सबसे बड़ी पारी तक पहुंचने में सफल रहे थे, लेकिन वे शतक पूरा नहीं कर पाए थे।

रिले रोसौव की पारी

रिले रोसौव ने शतक पूरा करने के लिए 52 गेंदे खेली। आउट होने के पहले उन्होंने 56 बॉल में 109 रन बनाए। इस पारी में उनके बल्ले से 7 चौके समेत 8 छक्के निकले। उनको शकिब अल हसन ने लिटन दास के हाथों कैच कराया। रोसौव ने डिकॉक के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 गेंदों में 163 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की।

ये भी पढ़ें | IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1

साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया 205 रनों का विराट स्कोर

रिले रोसौव की 56 गेंदों में 109 रनों की शतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोसौव के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 38 गेंद में 63 रन जड़े। बांग्लादेश के लिए शकिब अल हसन ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें