Search
Close this search box.

IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1
IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगी। पाकिस्तान के विरुद्ध मेलबर्न में 82 रनों की अद्भुत पारी खेल रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने वाले विराट कोहली पर एक बार फिर सभी की नजरें जमी रहने वाली है। आइए जानते हैं नीदरलैंड के साथ होने वाले मैच में कौन सा रिकॉर्ड किंग कोहली का इंतजार कर रहा है।

किंग कोहली की नजरें एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड पर

सिडनी के मैदान पर जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे तब टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके निशाने पर होगा। फिलहाल ये माइलस्टोन श्रीलंका के महेला जयवर्धने के नाम पर दर्ज़ है। जयवर्धने ने टी20 विश्व कप में 31 मैचों में 1016 रन बनाए हैं। वे इस मामले में एक हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले और अकेले बल्लेबाज हैं। उनके बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं।

ये भी पढ़ें | इंग्लैंड पर आयरलैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला आयरलैंड, देखें अंक तालिका

वहीं विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में 22 मैचों में 927 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 11 फिफ्टी लगाई है। वे रिकॉर्ड लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। अब जयवर्धने के इस रिकॉर्ड को तोड़ने से कोहली 90 रन दूर है। इतना ही नहीं 39 रन बनाकर वे दूसरे नंबर पर मौजूद 965 रन बनाने वाले क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ देंगे।

जमकर गरज रहा विराट कोहली का बल्ला

महीनों लंबा सूखा झेलने के बाद अब विराट के बल्ले से जमकर रन निकल रहे हैं। एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 122 रनों का शतक जड़ते हुए पहला टी20I शतक जड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रनों की पिछली नाबाद पारी को भला कौन भूल सकता है।

इस साल कोहली 15 टी20 पारियों में 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़ चुके हैं। उम्मीद है कि नीदरलैंड के खिलाफ किंग कोहली के बल्ले से एक और बड़ी पारी के दीदार होंगे।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022: टीम इंडिया की अगली भिड़ंत नीदरलैंड से, ऐसे देखें मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें