Search
Close this search box.

इंग्लैंड पर आयरलैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला आयरलैंड, देखें अंक तालिका

इंग्लैंड पर आयरलैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला आयरलैंड, देखें अंक तालिका
इंग्लैंड पर आयरलैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला आयरलैंड, देखें अंक तालिका

आयरलैंड ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को 5 रनों से हराकर क्रिकेट की दुनिया में खलबली मचा दी। हालांकि आयरलैंड की इस जीत में मेलबर्न के मौसम की बड़ी भूमिका रही। बारिश से मैच रुकने के बाद आयरिश टीम को डकवर्थ लुईस स्टर्न प्रणाली के तहत विजेता चुना गया।

इसके पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। एंडयू बालबर्नी की 47 बॉल में 62 रनों की पारी की बदौलत आयरलैंड सभी विकेट गंवाने के बाद 157 रनों का स्कोर बनाने में सफल हो पाया। लियाम लिविंगस्टन और मार्क वुड ने 3 विकेट लिए।

जवाब में इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 5 विकेट पर 105 रन बना लिए थे। लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो पाया और आयरलैंड ने 5 रनों से मुकाबला जीत लिया। मोईन अली 35 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं डेविड मलान के बल्ले से सर्वाधिक 35 रन आए।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022: टीम इंडिया की अगली भिड़ंत कल नीदरलैंड से, ऐसे देखें मैच का लाइव टेलिकास्ट और स्ट्रीमिंग

आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा

आयरलैंड की इंग्लैंड पर इस जीत के बाद सुपर-12, ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में बड़े उलटफेर हुए हैं। 2 अंक हासिल करते हुए आयरलैंड ने -1.169 के नेट रन रेट के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। वहीं खिताब बचाने के लिए खेल रही ऑस्ट्रेलिया 2 पॉइंट्स और -1.555 के नेट रन रेट के साथ नंबर 5 पर खिसक गई है।

उधर न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच ग्रुप-1 का 21वां मैच बिना गेंद फेंके रद्द हो गया। दोनों टीमों को एक-एक मिलने के बाद न्यूजीलैंड 3 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर कायम है। इसके बाद श्रीलंका दूसरे और इंग्लैंड तीसरे नंबर पर हैं। एक अंक लेकर जीत का खाता खोलने के बाद अफगानिस्तान छठे पायदान पर रहा।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022: टॉस बिना न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मैच रद्द, दोनों टीमों को एक-एक अंक

ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल पर गौर करे तो दो-दो पॉइंट्स वाली बांग्लादेश पहले और टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने तीसरा और जिम्बाब्वे ने चौथा स्थान हासिल किया। रद्द मैच से दोनों टीमों ने एक-एक अंक आपस में बांटे। बिना किसी अंक के पाकिस्तान पांचवें और नीदरलैंड छठे स्थान पर रहा।

ताजा कहानियां