Search
Close this search box.

नीदरलैंड के खिलाफ एक नजर टीम इंडिया की पॉसिबल इलेवन पर, रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव

नीदरलैंड के खिलाफ एक नजर टीम इंडिया की पॉसिबल इलेवन पर, रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव
नीदरलैंड के खिलाफ एक नजर टीम इंडिया की पॉसिबल इलेवन पर, रोहित कर सकते हैं 2 बदलाव

टीम इंडिया ने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट में जबरदस्त शुरुआत की है। 2021 के वर्ल्ड कप में मिले भारतीय टीम के जख्म को विराट कोहली ने अकेले ही भर दिया। अब रोहित शर्मा एंड कंपनी जीत का सिलसिला सिडनी में भी बरकरार रखना चाहेगी, जहां वे आज दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के साथ खेलेंगे।

टी20 में भारत और नीदरलैंड की पहली भिड़ंत

बता दें कि भारत और नीदरलैंड टी20 स्तर पर एक दूसरे से कभी नहीं भिड़े हैं। आज दोनों पहली बार क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में आमने-सामने होने जा रहे हैं। 50 ओवर के वर्ल्ड कप में भारत और नीदरलैंड दो बार 2003 और 2011 में जरूर आमने-सामने हुए हैं। दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया ने बाजी मारी।

ये भी पढ़ें | IND vs NED: इतिहास रचने के करीब किंग कोहली, इतने रन बनाते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ बन जाएंगे नंबर 1

रोहित शर्मा से वापसी की उम्मीद

क्रिकेट फैंस टकटकी लगाए बैठे हैं कि रोहित शर्मा का बल्ला भी रन उगलेगा। लेकिन कप्तान लगातार रन बनाने में विफल हो रहे हैं। पिछली 5 पारियों में वे दो बार खाता खोले बिना आउट हुए हैं। इतना ही नहीं आखिरी 15 इनिंग में उन्होंने केवल 2 बार 50 प्लस आंकड़े को छुआ है।

किसी भी टीम की जीत में ओपनिंग साझेदारी का सबसे बड़ा रोल रहता है। नीदरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ आज के मैच में रोहित और राहुल भारत के लिए बड़ी ओपनिंग साझेदारी करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें | इंग्लैंड पर आयरलैंड की जीत से ग्रुप-1 में बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया से आगे निकला आयरलैंड, देखें अंक तालिका

टीम इंडिया की पॉसिबल इलेवन पर एक नजर

नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों को आराम देने के बारे में सोच सकते हैं। इस स्थिति में मोहम्मद शमी की जगह हर्षल पटेल और आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को जगह दी जा सकती है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल