Search
Close this search box.

IND vs ZIM: पहले वनडे में इन 11 धुरंधरों को मिला मौका, इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी, देखें भारतीय प्लेइंग 11

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM: पहले वनडे में इन 11 धुरंधरों को मिला मौका, इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी, देखें भारतीय प्लेइंग 11
IND vs ZIM: पहले वनडे में इन 11 धुरंधरों को मिला मौका, इन 5 खिलाड़ियों की छुट्टी, देखें भारतीय प्लेइंग 11

6 साल बाद टीम इंडिया (Team India) एक बार फिर जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ उसी की सरजमीं पर वनडे खेलने को तैयार है। इसके पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने साल 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था। तब भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 3-0 और टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती थी। वो दौरा केएल राहुल (KL Rahul) के क्रिकेट जीवन का यादगार दौरा था। उस दौरे पर राहुल ने वनडे और टी20 डेब्यू किया था। यही नहीं उन्होंने डेब्यू वनडे में शतक जड़ने का ऐतिहासिक कारनामा भी किया था।

अब केएल राहुल कप्तान बनकर उसी टीम के विरुद्ध वापसी कर रहे हैं। वे एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे, जो उन्होंने 2016 में किया था। यही नहीं वे अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहली सीरीज भी जीताना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ जिम्बाब्वे की टीम भी बांग्लादेश को हराकर कर आ रही है। सिकंदर रजा जबरदस्त फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछली सीरीज में बैक टु बैक शतक भी लगाया था। ऐसे में भारत मेजबानों को कम नहीं आंकना चाहेगा।

ये भी पढ़ें- ENG vs SA: इंग्लैंड 3-0 जीता तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप-3 में पहुंच जाएगा भारत, देखें पॉइंट्स टेबल

मैच की जानकारी

मैच– पहला वनडे, भारत बनाम जिम्बाब्वे

कब– 18 अगस्त, दोपहर 12:45 बजे से

कहां– हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे

टॉस

भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत लिया है। टॉस जीतने के बाद उन्होंने जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चोट के बाद वापसी कर ली है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में बाहर बैठने वाले ईशान किशन को भी टीम में जगह मिली है। हालांकि ऋतुराज गायकवाड़ को इस मैच में भी मौका नहीं मिला है। गायकवाड़ के अलावा शाहबाज अहमद, आवेश खान, शार्दूल ठाकुर, राहुल त्रिपाठी भी पहले मैच में जगह नहीं बना पाए हैं।

प्लेइंग 11– शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2022: पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में इतिहास रचेंगे विराट कोहली, इस स्पेशल क्लब में होंगे शामिल

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें