Search
Close this search box.

IPL 2024: आज चेन्नई और गुजरात के बीच टक्कर, घर पर चेन्नई का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 का 7वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच ये छठवीं टक्कर है। आइए चेन्नई और गुजरात के आईपीएल हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालते हुआ पता करते हैं, किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है।

चेन्नई बनाम गुजरात: कौन किस पर भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अब तक 5 आईपीएल मैच खेले गए हैं। 5 में से 3 बार जीत गुजरात के पाले में गई। जबकि 2 मैचों में चेन्नई को जीत हाथ लगी। भले ही चेन्नई ने कम मैच जीते, लेकिन उनके खाते में सबसे बड़ी जीत शामिल है। जी हां आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात को हराकर चेन्नई ने पांचवां खिताब अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें | IPL 2024: विराट कोहली के पास ऑरेंज कैप, जानिए किसके नाम है पर्पल कैप

उस खिताबी भिड़ंत के बाद आज दोनों टीमें एक बार फिर सामने-सामने हैं। जहां चेन्नई जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी, वहीं गुजरात फाइनल में हार का हिसाब चुकता करने उतरेगा। हालांकि ये काम गुजरात के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

चेन्नई के पक्ष में होम रिकॉर्ड

घर पर चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा से विपक्षियों पर भारी पड़ता आ रहा है। उनको उन्हीं के घर में मात देना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है। होम रिकॉर्ड पर गौर करें तो हम देखेंगे कि एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई ने 65 में से 46 मैच जीते हैं। यानि घर पर चेन्नई का सक्सेस रेट 70.77 है। ऐसे में गुजरात टाइटंस को मुकाबला जीतने के लिए पूरी ताकत झोंकनी पड़ेगी।

ये भी पढ़ें | IPL 2024: RCB vs PBKS मैच में आई रिकॉर्ड की बाढ़, अकेले कोहली ने तोड़े 5 महारिकॉर्ड

गौरतलब हो कि चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई और गुजरात के बीच एक मैच हुआ है। दोनों टीमों के बीच 2023 का पहला क्वालिफ़ायर इसी मैदान पर हुआ था। तब चेन्नई ने 15 रन से जीत दर्ज की थी।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें