Search
Close this search box.

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह बैक-टू-बैक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह, देखें अपडेटेड स्क्वाड

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह बैक-टू-बैक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह, देखें अपडेटेड स्क्वाड
IND vs ENG: विराट कोहली की जगह बैक-टू-बैक शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को मिली जगह, देखें अपडेटेड स्क्वाड

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। कोहली व्यक्तिगत कारणों के चलते इन दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। बीसीसीआई के अनुसार विराट ने बोर्ड से शुरुआती दोनों टेस्ट मैच से नाम वापस लेने का अनुरोध किया था। इस बारे में उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की। बीसीसीआई ने कोहली के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है।

विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार शामिल

विराट कोहली के स्थान पर मध्यप्रदेश के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार को भारतीय टेस्ट दल में शामिल किया गया है। वह इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। पाटीदार इंग्लैंड ए के लगातार दो मैचों में दो शतक जमा चुके हैं। इंग्लैंड ए के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच में उनके बल्ले से 111 और पहले चार दिवसीय टेस्ट में 151 रन निकले थे।

इसके अलावा 30 वर्षीय पाटीदार ने 55 प्रथम श्रेणी क्रिकेट की 93 पारियों में 4000 रन बना लिए हैं। 12 शतक और 22 अर्धशतक उनके नाम पर दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें | Rajiv Gandhi Stadium Test Record: राजीव गांधी स्टेडियम के टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज की सूची

याद दिला दें कि विराट कोहली ने निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में पहला टी20 नहीं खेला था। कोहली जैसे स्टार खिलाड़ी का टीम में होना ही विपक्षियों के दिल में खौफ पैदा करता है। विराट का बाहर होना निश्चित ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है। उम्मीद है कि वह बाकी के तीनों मुकाबलों के वापसी करेंगे। बता दें कि पहले दो टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। कोहली के हटने के बाद पहले दो टेस्ट मैचों के लिए नया स्क्वाड इस प्रकार है-

India vs England Test: पहले 2 मैच के लिए भारत का अपडेटेड स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान

ये भी पढ़ें | IND vs ENG 1st Test: 600 छक्कों की दहलीज पर रोहित शर्मा, दांव पर लगे हैं ऐसे ही 7 बड़े रिकॉर्ड

ताजा कहानियां