Search
Close this search box.

IND vs ENG: पूरी सीरीज से बाहर हुए विराट कोहली, जडेजा-राहुल की वापसी, देखें पूरी टीम

India Squad for IND vs ENG Test: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी के तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली पूरी सीरीज से तो वहीं श्रेयस अय्यर तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पीठ में अकड़न की शिकायत के बाद अय्यर तीसरे टेस्ट में नजर नहीं आएंगे। इसके अलावा दूसरे टेस्ट में आराम करने के बाद मोहम्मद सिराज की वापसी हो गई है। बता दें कि तीसरा टेस्ट राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा। आखिरी के 2 टेस्ट क्रमशः 23 फरवरी और 7 मार्च से शुरू होंगे।

विराट कोहली पूरी सीरीज से बाहर

विराट कोहली भारत-इंग्लैंड पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि निजी कारणों के चलते कोहली ने शुरुआती दोनों टेस्ट से नाम वापस लेने का अनुरोध किया था। जिसके बाद उनके बाकी के मैच खेलने पर भी संशय बना हुआ था। लेकिन बीसीसीआई ने स्क्वाड की घोषणा करते हुए स्पष्ट कर दिया है, कि विराट अगले तीनों मुकाबलों के लिए भी उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

कोहली के स्थान पर रजत पाटीदार को शामिल किया गया था। विशाखापत्तनम में साधारण प्रदर्शन के बावजूद वे अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं।

ये भी पढ़ें | Saurashtra Cricket Stadium Test Record: देखें सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के टॉप-5 बल्लेबाज और गेंदबाज

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को विशाखापत्तनम में आयोजित दूसरे टेस्ट से बाहर बैठना पड़ा था। जडेजा को हैमस्ट्रिंग में चोट आई थी। वहीं राहुल ने जांघ में दर्द की शिकायत की थी। तब रिप्लेसमेंट के तौर पर सरफराज खान, वॉशिंग्टन सुंदर और सौरव कुमार को शामिल किया गया था।

अब टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है कि जडेजा और राहुल टीम में लौट आए हैं। भले ही ये दोनों खिलाड़ी स्क्वाड से जुड़ गए हैं, लेकिन मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने के बाद ही दोनों धुरंधर मैदान में उतर सकेंगे। जडेजा की वापसी के चलते सौरव कुमार को रिलीज कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG: 2 टेस्ट के बाद भारत-इंग्लैंड टेस्ट के टॉप-10 बल्लेबाज और गेंदबाज

आवेश खान की जगह मोहम्मद सिराज ने भी वापसी कर ली है। बता दें कि दूसरे टेस्ट में उनको आराम दिया गया था। मुकेश कुमार को भी आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है।

बाकी 3 टेस्ट के लिए भारत का 17 सदस्यीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

ताजा कहानियां