Search
Close this search box.

IND vs ENG 4th Test, Day 1: जो रूट के शतक के दम पर इंग्लैंड 300 पार, आकाश दीप ने झटके 3 विकेट

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चौथे टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हो गया है। जो रूट (Joe Root) के शतक के दम पर पहले दिन खेल की समाप्ति की घोषणा किए जाने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं। जो रूट 106 और ओली रॉबिन्सन 31 रन बनाकर खेल रहे मैदान पर डटे हैं। वहीं टेस्ट डेब्यू करने वाले आकाश दीप सबसे सफल गेंदबाज रहे।

शतक जड़ जो रूट ने संभाली पारी

रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप ने स्टोक्स के इस फैसले को गलत साबित करते हुए 57 के स्कोर पर शीर्ष के तीनों विकेट झटक लिए। आकाश दीप ने बेन डकेट (11), ओली पोप (0) और जैक क्रॉली (42) को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद इंग्लैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट ने मैदान पर कदम रखा। सबसे पहले रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स के साथ छठवें विकेट के लिए 113 रन जोड़े। बेयरस्टो को 38 के स्कोर पर अश्विन ने पवेलियन वापस भेजा। फॉक्स 47 रन बनाकर सिराज की गेंद पर आउट हुए।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG Test 4: अश्विन ने 1 विकेट से बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, दोनों रिकॉर्ड में बने नंबर 1

कप्तान बेन स्टोक्स 3 और टॉम हार्टली 13 रन बनाकर सस्ते में चल दिए। लेकिन रूट टिके रहे और 31वां टेस्ट शतक पूरा किया। रॉबिन्सन के साथ मिलकर रूट आठवें विकेट के लिए 57 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। वे 226 गेंदों में 9 चौकों की सहायता से 106 रन पर खेल रहे हैं। रूट के साथ रॉबिन्सन 31 रन पर नॉट आउट रहे।

आकाश दीप को 3 विकेट

भारत के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने शानदार अंदाज में टेस्ट डेब्यू किया। उन्होंने बेन डकेट को अपना पहला शिकार बनाया। इसके बाद उन्होंने 2 सफलताएं और अपने नाम की। 17 ओवर में आकाश दीप ने 70 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि मोहम्मद सिराज ने 60 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए। रवींद्र जडेजा और आर अश्विन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें | टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के, पहले पायदान पर 2 खिलाड़ियों का कब्जा

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो