Search
Close this search box.

IND vs ENG Test 4: अश्विन ने 1 विकेट से बनाए 2 बड़े रिकॉर्ड, दोनों रिकॉर्ड में बने नंबर 1

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रांची में चल रहे चौथे टेस्ट में आर अश्विन (R Ashwin) ने एक साथ दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम लिख लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 57 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। तीनों विकेट डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज आकाश दीप को मिले। इसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने चौथे विकेट के लिए 52 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

अपना दूसरा ओवर करने आए अश्विन ने बेयरस्टो को LBW आउट कर ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखा दिया। बेयरस्टो के रूप में उन्होंने भारत को चौथी सफलता दिलाई। इस विकेट को झटकते ही रविचंद्रन अश्विन ने एक नहीं बल्कि 2 शानदार रिकॉर्ड भी बना दिए।

ये भी पढ़ें | टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के, पहले पायदान पर 2 खिलाड़ियों का कब्जा

इंग्लैंड के खिलाफ आर अश्विन के 100 टेस्ट विकेट पूरे

आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने महज 23 मैचों में इस काम को किया। इस दौरान अश्विन ने 6 बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए। इंग्लैंड के विरुद्ध 100 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले अश्विन पहले भारतीय हैं। उनके बाद 95 विकेट लेने वाले बी चंद्रशेखर और फिर 92 विकेट लेने वाले अनिल कुंबले का नाम आता है।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय

आर अश्विन- 100

बी चंद्रशेखर- 95

अनिल कुंबले- 92

बिशन सिंह बेदी- 85

कपिल देव- 85

बतौर ऑलराउंडर अश्विन ने नाम किया बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले आर अश्विन भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 विकेट पूरे करने के अलावा 23 मैच की 36 पारी में 1085 रन भी बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 6 अर्धशतक दर्ज हैं। साल 2021 में चेन्नई में खेले गए मैच में अश्विन ने इंग्लिश टीम के खिलाफ 106 रनों का शतक लगाया था।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें