Search
Close this search box.

IND vs ENG: WTC पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 बनने के लिए भारत को पूरी करनी होगी ये 2 शर्तें, देखें समीकरण

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में टीम इंडिया फिलहाल 52.78 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे पायदान पर है। साउथ अफ्रीका पर 281 रनों की जीत के बाद न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया और भारत को पछाड़ पहले पायदान पर कब्जा किया था। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 के पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

15 फरवरी से राजकोट में शुरू हो रहे भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के पास नंबर 1 बनने का मौका होगा। आइए जानते हैं तीसरे टेस्ट के बाद भारत को WTC पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 बनने के लिए कौनसे समीकरण पूरे करने पड़ेंगे।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक और करारा झटका, एक और दिग्गज खिलाड़ी बाहर

IND vs ENG 3rd Test: WTC पॉइंट्स टेबल में ऐसे नंबर 1 बन सकता है भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंचने के लिए सबसे पहले तो भारत चाहेगा कि न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट या तो ड्रॉ हो जाए या फिर साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत ले। बता दें कि न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से हैमिल्टन में खेला जा रहा है। अगर ये मैच ड्रॉ होता है तब न्यूजीलैंड के 58.33 प्रतिशत अंक रह जाएंगे। इस स्थिति में भी न्यूजीलैंड पहले स्थान पर बना रहेगा। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर भारत होगा।

जबकि साउथ अफ्रीका से मुकाबला हारने के बाद न्यूजीलैंड 50.00 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे स्थान पर फिसल जाएगा। तब ऑस्ट्रेलिया पहले और भारत दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें | Saurashtra Stadium Test Stats and Record: फास्ट या स्पिन, पहले बैटिंग या बॉलिंग, कौन बरपाएगा कहर? देखें आंकड़े

इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 15 फरवरी से शुरू हो रहा तीसरा टेस्ट जीतना होगा। अगर भारत मैच जीतने में सफल रहता है तो उनके 7 टेस्ट में 4 जीत के बाद 59.52 प्रतिशत अंक हो जाएंगे। इस स्थिति में भारत न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ पॉइंट्स टेबल में नंबर वन बन जाएगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खाते में 55.00 प्रतिशत पॉइंट्स हैं।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें