Search
Close this search box.

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक और करारा झटका, एक और दिग्गज खिलाड़ी बाहर

भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) टेस्ट सीरीज से भारतीय खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। राहुल विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट का हिस्सा भी नहीं थे। अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए उनको फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त पर जगह मिली थी।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG 3rd Test: फास्ट या स्पिन, पहले बैटिंग या बॉलिंग, कौन बरपाएगा कहर? देखें आंकड़े

पीठ में अकड़न की वजह से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पहले ही पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली भी बाकी तीन मैचों के लिए अनुपलब्ध हैं। ऐसे में राहुल के बाहर होने से टीम इंडिया का मध्यक्रम गड़बड़ा गया है। रवींद्र जडेजा का भी तीसरा टेस्ट खेलना पक्का नहीं है। जडेजा को पहले पूरी फिटनेस साबित करनी होगी।

केएल राहुल की जगह देवदत पडिक्कल को मिली जगह

केएल राहुल की जगह कर्नाटक टीम के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को तीसरे टेस्ट के लिए चुना गया है। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में पडिक्कल 6 पारियों में 3 शतक जड़ चुके हैं। उनके बल्ले से 103, 105 और 151 रनों का निकला। इसके अलावा पडिक्कल 92. 66 की औसत से उन्होंने 556 रन भी बना लिए हैं। इस शानदार फॉर्म के चलते देवदत्त पडिक्कल को पहली बार टेस्ट टीम के लिए बुलावा आया है।

ये भी पढ़ें | Saurashtra Cricket Stadium Test Record: देखें सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के टॉप-5 बल्लेबाज और गेंदबाज

India vs England 3rd Test: भारत का अपडेटेड स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल

ताजा कहानियां