Search
Close this search box.

IND vs AFG: दूसरे टी20 में रोहित-विराट कर सकते हैं ओपनिंग, 2 बड़े बदलाव की संभावना

IND vs AFG: दूसरे टी20 में रोहित-विराट कर सकते हैं ओपनिंग, 2 बड़े बदलाव की संभावना
रोहित शर्मा और विराट कोहली

भारत और अफगानिस्तान (India vs Afghanistan 2nd T20) के बीच दूसरा टी20 मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 14 जनवरी को खेला जाएगा। मोहाली में पहला मैच हारने के बाद अफगानिस्तान को हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा। वरना वे सीरीज हार जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ 1-0 की बढ़त के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से खेलेगी।

विराट कोहली करेंगे वापसी

14 महीने बाद विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में बल्ला थामने को तैयार हैं। व्यक्तिगत कारणों के चलते मोहाली में पहला टी20 छोड़ने के बाद वे इंदौर के मैदान पर खेलते नजर आएंगे। निश्चित तौर पर भारत के लिए ये राहत की बात है। इसके विपरीत हार की कगार बैठे विपक्षियों के लिए ये चिंता का विषय होगा।

विराट की वापसी के बाद कौनसा खिलाड़ी बाहर होगा, ये देखना दिलचस्प रहेगा। बता दें कि इंदौर की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन होती है। अक्सर ही यहां हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनर्स को ज्यादा विकेट मिलते हैं। इन परिस्थितियों को देखते हुए ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर की जगह स्पिन स्पेशलिस्ट कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें | Holkar Stadium Indore में भारत-अफगानिस्तान दूसरा टी20, देखें टीम इंडिया का रिकॉर्ड

कोहली के आने के बाद तिलक वर्मा को नंबर 3 का स्थान खाली करना पड़ सकता है। एक अन्य संभावना के तहत रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत कर सकते हैं। जिसके बाद बाद शुभमन गिल को बेंच पर जाना पड़ सकता है। अगर ऐसा होता है, तब तिलक वर्मा को नंबर 3 पर बरकरार रखा जा सकता है।

IND vs AFG 2nd T20: भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार