Search
Close this search box.

IND vs SA: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए कप्तान रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी लगभग तय

IND vs SA: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए कप्तान रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी लगभग तय
IND vs SA: दूसरा टेस्ट जीतने के लिए कप्तान रोहित कर सकते हैं 3 बड़े बदलाव, इस दिग्गज की वापसी लगभग तय

India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स (Newlands, Cape Town) स्टेडियम में खेला जाना है। ये मैच भारत के लिए करो या मरो की स्थिति वाला बन गया है। मालूम हो कि सेंचुरियन में पहला मैच जीतकर प्रोटियाज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में उनकी नजरें 2-0 से सीरीज जीतने पर होगी।

वहीं दूसरी तरफ अब भारत सीरीज जीत तो नहीं सकता पर ड्रॉ जरूर कर सकता है। अगर दूसरा मैच ड्रॉ होता है तब भी सीरीज टीम इंडिया के हाथ से निकल जाएगी। अब सीरीज बचाने के लिए भारत को केपटाउन में हर हाल में जीत का झंडा लहराना होगा। इसके लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय प्लेइंग XI में कुछ फेरबदल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs SA 2nd Test: बेहद खराब है केपटाउन में टीम इंडिया का टेस्ट रिकॉर्ड, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

दूसरे टेस्ट में 3 बदलाव की संभावना

केपटाउन में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 3 बदलाव के साथ उतर सकती है। पहला बदलाव आर अश्विन के रूप में देखने को मिल सकता है। अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को एंट्री मिलना लगभग तय नजर आ रहा है। जडेजा के आने से गेंदबाजी के अलावा भारत का बैटिंग लाइन-अप भी मजबूत होगा। सेंचुरियन में जडेजा अनफिट होने के कारण नहीं खेले थे।

साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच में 5 विकेट झटकने वाले आवेश खान को दूसरे टेस्ट में सीधे एंट्री मिल सकती है। उनको प्रसिद्ध कृष्णा की जगह टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा शार्दूल ठाकुर को भी केपटाउन में बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह तेज गेंदबाज मुकेश कुमार टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेलते नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें | IND vs SA: केपटाउन में भारत-साउथ अफ्रीका दूसरा टेस्ट, जानिए कब और कहां देखें मैच

IND vs SA 2nd Test: भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, मुकेश कुमार

ताजा कहानियां