HomeIndia vs IrelandIND vs IRE: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली,...

IND vs IRE: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली, किया दिल को छू लेने वाला काम

IND vs IRE: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली, किया दिल को छू लेने वाला काम
IND vs IRE: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली, किया दिल को छू लेने वाला काम

भारत ने आयरलैंड (India vs Ireland) को दूसरे मैच में 4 रनों से शिकस्त देते हुए दो मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 कब्जा कर लिया। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। भारतीय टीम ने दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के 104 और संजू सैमसन (Sanju Samson) के 77 रनों के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड ने शानदार खेल दिखाया और मैच को लक्ष्य के करीब तक ले गए। उन्होंने 20 ओवर में 5 विकेट पर 221 रन बनाए। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) ने सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली।

अंतिम गेंद पर उमरान मलिक ने बचाया मैच

दूसरा मैच बेहद नजदीकी रहा जो कि अंतिम गेंद तक चला। आखिरी ओवर आयरलैंड को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। नो बॉल समेत उमरान मलिक (Umran Malik) ने पहली 5 गेंदों पर 11 रन दे दिए। अब मेजबानों को आखिरी बॉल में जीतने के लिए 6 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर मार्क ऐडेर (Mark Adair) थे। लेकिन उमरान ने आखिरी गेंद पर एक रन दिया और भारत ने 4 रन से मुकाबला जीत लिया।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने जीती पहली टी20 सीरीज

दो मैचों की टी20 श्रृंखला में टीम इंडिया ने आयरलैंड का क्लीन स्वीप कर दिया। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में ये भारत की पहली (सीरीज) जीत है। बता दें कि वर्षा से बाधित पहले मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था। इसके बाद हार्दिक पांड्या की सेना ने दूसरा मैच 4 रन से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। हार्दिक ने बतौर कप्तान मैच में कई शानदार फैसले लिए। खास तौर पर उन्होंने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाते हुए भारत को श्रृंखला जीताई।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: 104 रनों का शतक जड़कर दीपक हुड्डा ने रचा इतिहास, रोहित-वार्नर को पछाड़ बना दिए 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

दीपक हुड्डा बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) आईपीएल 2022 से ही लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के फॉर्म को इस सीरीज में भी जारी रखा। पहले मैच में उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ की जगह ओपनिंग करते हुए 29 गेंदों में नाबाद 47 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद नंबर 3 पर आकर उन्होंने धमाकेदार शतक जड़ दिया। 104 रनों की शतकीय पारी के लिए हुड्डा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं 2 मैचों में 151 रन बनाने के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी उन्हीं के खाते में आया।

सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली

IND vs IRE: सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने दिखाई दरियादिली, किया दिल को छू लेने वाला काम
आयरलैंड के खिलाफ ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम

सीरीज जीतने के बाद जब ट्रॉफी संग तस्वीरें निकालने की बारी आई तब कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा दिल दिखाते हुए ट्रॉफी उमरान मलिक को थमा दी। वे खुद किनारे में जा कर खड़े हो गए। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने एक साथ मिलकर ट्रॉफी के साथ जीत का जश्न मनाया।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: पंत ने किया पूरी सीरीज में नजरअंदाज, हार्दिक की कप्तानी में मौका पाते ही जड़ दिया 55 गेंद में शतक

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम