HomeIndia vs IrelandIND vs IRE: पंत ने किया पूरी सीरीज में नजरअंदाज, हार्दिक की...

IND vs IRE: पंत ने किया पूरी सीरीज में नजरअंदाज, हार्दिक की कप्तानी में मौका पाते ही जड़ दिया 55 गेंद में शतक

IND vs IRE: पंत ने किया पूरी सीरीज में नजरअंदाज, हार्दिक की कप्तानी में मौका पाते ही जड़ दिया 55 गेंद में शतक
IND vs IRE: पंत ने किया पूरी सीरीज में नजरअंदाज, हार्दिक की कप्तानी में मौका पाते ही जड़ दिया 55 गेंद में शतक

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच दूसरा टी20 डबलिन में खेला जा रहा है। कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया। मालूम हो कि टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। उन्होंने पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था। ऐसे में अगर मेहमान टीम दूसरा मैच भी जीत लेती है तो चार साल बाद भारत आयरलैंड में दूसरी टी20 सीरीज भी जीत लेगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच में नहीं मिला था मौका

ऋषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। पांचों में भारत ने एक ही प्लेइंग इलेवन उतारी थी। जिसके चलते कई खिलाड़ी पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठे रह गए थे। इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) का भी है। आईपीएल में बेहतरीन खेल के बावजूद दीपक हुड्डा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला था।

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने जड़ा 55 गेंदों में शतक

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ मौका मिलते ही दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने तूफानी शतक लगा दिया। बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ की अनुपस्थिति में हार्दिक ने हुड्डा को टीम में मौका दिया। इस मौका का जमकर फायदा उठाते हुए दीपक हुड्डा ने टी20 का करियर का पहला शतक लगा दिया। उन्होंने पहले 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 55 बॉल पर शतक जड़ दिया। इस शतकीय पारी में उन्होनें 8 चौके और 6 छक्के लगाए।

पहले मैच में भी दीपक हुड्डा ने कप्तान हार्दिक पांड्या के उनसे ओपनिंग कराने के फैसले को सहीं साबित करते हुए 29 गेंदों में नाबाद 47 रन जड़े थे।

संजू सैमसन के साथ निभाई रिकॉर्डतोड़ 176 रन की साझेदारी

भारत की तरफ से ईशान किशन केवल 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने संजू सैमसन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 गेंदों में 176 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में किसी भी विकेट के लिए ये सबसे बड़ी साझेदारी है। सैमसन 42 बॉल में 77 रन बनाकर आउट हुए। जबकि हुड्डा ने 104 रनों की पारी खेली।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम