Search
Close this search box.

IND vs AFG: पहला टी20 से बाहर हुए विराट कोहली, जानिए क्या है पूरा मामला

IND vs AFG: पहला टी20 से बाहर हुए विराट कोहली, जानिए क्या है पूरा मामला
विराट कोहली

IND vs AFG 1st T20 Virat Kohli टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ गुरुवार को मोहाली में होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मैच के पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कोहली व्यक्तिगत कारणों से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

हालांकि वे इंदौर और बेंगलुरू की मेजबानी में होने वाले क्रमशः दूसरे और तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। यही नहीं राहुल ने आगे कन्फर्म किया कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) भारत के लिए पारी का आगाज करेंगे।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG 1st T20I: जबरदस्त है मोहाली में टीम इंडिया का टी20 रिकॉर्ड, आंकड़े दे रहे गवाही

विराट कोहली के फैंस का इंतजार बढ़ा

बता दें कि कोहली ने अपना आखिरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला नवंबर 2022 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। करीब 14 महीने से वे टी20 क्रिकेट से दूर हैं। इस खबर के बाद टी20 में विराट की वापसी का इंतजार कर रहे फैंस के लिए इंतजार थोड़ा और बढ़ गया है। रनमशीन कोहली अब इंदौर में 14 जनवरी को खेलते दिखाई देंगे।

मालूम को कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले भारत की ये आखिरी टी20 सीरीज होगी। कोहली के अलावा अफगानिस्तान के बड़े स्पिनर राशिद खान भी तीनों मैच से बाहर हो गए हैं। वे पीठ की चोट से पूरी तरफ से उबर नहीं पाए हैं। राशिद ने भारत में आयोजित वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है।

ये भी पढ़ें | IND vs AFG 1st T20I: भारत-अफगानिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड, देखें कौन किस पर भारी

ताजा कहानियां