Search
Close this search box.

IND vs SL: अक्षर से आखिरी ओवर क्यों कराया? कैप्टन हार्दिक ने खुद किया खुलासा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SL: अक्षर से आखिरी ओवर क्यों कराया? कैप्टन हार्दिक ने खुद किया खुलासा
IND vs SL: अक्षर से आखिरी ओवर क्यों कराया? कैप्टन हार्दिक ने खुद किया खुलासा

टीम इंडिया ने साल 2023 का आगाज जीत के साथ किया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित पहले टी20 में श्रीलंका को भारत (IND vs SL 1st T20I) ने 2 रन से हरा दिया। इस रोमांचक जीत की बदौलत मेजबान टीम ने तीन टी20 मैचों की श्रृंखला पर 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें | भारत-श्रीलंका पहले टी20 में बने 10 बड़े रिकॉर्ड, डेब्यू में शिवम मावी ने रच दिया इतिहास

2 रन से जीता भारत

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने आई टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के बदले 162 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक 45 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 27 गेंदे खेलीं, जिन पर 3 छक्के गिरे। हुड्डा के अलावा ईशान किशन ने 37 रनों की पारी खेली।

जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 20 ओवर में 160 रन जोड़ कर ढेर हो गई। कप्तान दासुन शनाका ने 24 बॉल में 45 रन बनाए। वे मैच को भारत से दूर ले जाते दिख रहे थे, तभी उमरान मलिक ने उनको आउट कर दिया। टी20 में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज शिवम मावी ने 4 विकेट झटके। 41 रनों की पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा प्लेयर ऑफ द मैच बने।

हार्दिक ने अक्षर को थमाया आखिरी ओवर

आखिरी ओवर में जब श्रीलंका को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी, तब भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) को गेंद थमा दी। अक्षर ने कप्तान के इस फैसले को सही ठहराते हुए उस ओवर में 10 रन दिए। नतीजा टीम इंडिया ने मुकाबला 2 रन से जीत लिया।

कैप्टन हार्दिक ने बताई वजह

अक्षर पटेल से आखिरी ओवर कराने के पीछे हार्दिक पांड्या ने वजह बताई है। मैच समाप्त होने के बाद उन्होंने कहा कि “मैं इस टीम को कठिन स्थितियों में डालना चाहता हूं। क्योंकि बड़े मैचों में हमें इससे मदद मिलेगी। इस तरह हम खुद को चुनौती दे सकते हैं। हो सकता है हम मैच भी हारे, लेकिन इससे हमें लॉन्ग टर्म में बड़े मैचों के लिए तैयार रहने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें | IND vs SL ODI 2023: भारत की वनडे टीम में अचानक हुई इस दिग्गज की वापसी, बदल गया स्क्वाड

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें