Search
Close this search box.

ENG vs SL: इंग्लैंड ने दिखाया ऑस्ट्रेलिया को T20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता, श्रीलंका को पस्त कर बनाई सेमीफाइनल में जगह

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
ENG vs SL: इंग्लैंड ने दिखाया ऑस्ट्रेलिया को T20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता, श्रीलंका को पस्त कर बनाई सेमीफाइनल में जगह
ENG vs SL: इंग्लैंड ने दिखाया ऑस्ट्रेलिया को T20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता, श्रीलंका को पस्त कर बनाई सेमीफाइनल में जगह

इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। उन्होंने सिडनी में आयोजित 39वें मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया का पत्ता काटा और अगले राउंड के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। इंग्लैंड ने श्रीलंका के 142 रनों का लक्ष्य 6 विकेट के नुकसान पर 2 बॉल बाकी रहते पूरा कर लिया।

इंग्लैंड की जीत में हेल्स-बटलर ने जोड़े 75 रन

श्रीलंका के 142 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड के ओपनिंग बैटर एलेक्स हेल्स और जोस बटलर के बीच 44 गेंदों में 75 रन जोड़कर आसान बना दिया। लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा ने बटलर को 28 के स्कोर पर आउट कर इस पार्टनरशिप पर ब्रेक लगाया। अपने अगले ओवर में हसरंगा ने हेल्स को भी आउट कर दिया। हेल्स ने 30 बॉल में 47 रन मारे।

अब यहां से इंग्लिश टीम को जीत के लिए 65 बॉल में 60 रन चाहिए थे। 60 रन बनाने के लिए इंग्लैंड ने 4 विकेट और खो दिए। लेकिन नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स 36 गेंदों में 44 रनों की पारी खेल टीम को जीताकर लौटे।

श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमारा, वानिन्दु हसरंगा और धनंजय डिसिल्वा की झोली में दो-दो विकेट आए।

ये भी पढ़ें | IND vs ZIM: सेमीफाइनल का टिकट पाने रोहित शर्मा कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, मेलबर्न में दिख सकती है ऐसी प्लेइंग 11

पाथुम निशांका ने जड़ा शानदार अर्धशतक

पहले बैटिंग का चुनाव कर श्रीलंका ने सलामी बल्लेबाज पाथुम निशांका की 9वीं फिफ्टी के बूते 20 ओवर में 8 विकेट पर 141 रनों का स्कोर बनाया। निशांका ने 2 चौके और 5 छक्के लगाते हुए 45 गेंदों में 67 रन जड़े। जबकि भानुका राजापक्षे ने 22 और विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए। इन तीनों प्लेयर्स के अलावा और कोई खिलाड़ी दहाई का अंक पार नहीं कर सका।

तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 3 ओवर में 26 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए। बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, सैम करन और आदिल राशिद ने एक-एक शिकार किए।

इंग्लैंड अंदर तो वहीं ऑस्ट्रेलिया बाहर

श्रीलंका को 4 विकेट से पटखनी देकर इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर लिया है। उन्होंने 5 मैचों में 7 पॉइंट्स के साथ अगले चरण में प्रवेश में किया। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के भी 5 मैचों में 7 अंक हैं। लेकिन बेहतर नेट रन रेट के दम पर इंग्लैंड ने मेजबानों को पछाड़ सेमीफाइनल तक का सफर तय किया।

शुक्रवार को आयरलैंड पर 35 रनों की जीत के बाद न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराकर श्रीलंका को रेस से बाहर किया था। वहीं आयरलैंड और अफगानिस्तान की चुनौती पहले ही खत्म हो गई थी।

ये भी पढ़ें | T20 World Cup 2022: भारत और साउथ अफ्रीका की हार की दुआ करेगा पाकिस्तान, देखें सेमीफाइनल का पूरा गणित

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें