HomeAustralia vs Sri LankaAUS vs SL 1st T20: फिंच-वॉर्नर के तूफान में उड़ा श्रीलंका, हेजलवुड-स्टार्क...

AUS vs SL 1st T20: फिंच-वॉर्नर के तूफान में उड़ा श्रीलंका, हेजलवुड-स्टार्क ने भी बरपाया कहर, 10 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

AUS vs SL 1st T20: फिंच-वॉर्नर के तूफान में उड़ा श्रीलंका, हेजलवुड-स्टार्क ने भी बरपाया कहर, 10 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया
AUS vs SL 1st T20

AUS vs SL 1st T20: कोलंबो में खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका (Sri Lanka) को 10 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद श्रीलंका 19.3 ओवर में 128 रनों पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 14 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। अब तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में अब मेहमान टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई श्रीलंका की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत ठीकठाक रही। 12 ओवर में उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे। लेकिन दूसरा विकेट गिरते ही श्रीलंकाई खेमें में हलचल मच गई और देखते ही देखते पूरी टीम 128 पर धराशायी हो गई। उनके आखिरी के 8 विकेट 28 रन जोड़ कर आउट हुए। ओपनिंग बल्लेबाज पाथुम निशांका (Pathum Nissanka) ने 36, दानुष्का गुनातिलिका (Danushka GunaThilaka) ने 26 और चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने 38 रनों की पारी खेली।

इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा वानिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) चौथे खिलाड़ी रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा पार किया और 17 रन बनाए। बाकी के खिलाड़ी एक से ज्यादा रन का स्कोर भी नहीं पार पाए।

मेजबानों के लिए जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) सबसे घातक साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं उनके साथी गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने 26 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। जबकि एक विकेट केन रिचर्ड्सन (Kane Richardson) के खाते में आया।

ये भी पढ़ें- IND vs SA T20 SERIES: रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में श्रेयस अय्यर के पास बड़ा मौका, तोड़ सकते हैं रोहित का रिकॉर्ड

मैच जीताकर लौटे डेविड वार्नर और एरॉन फिंच

श्रीलंका के 129 रनों के लक्ष्य को डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरॉन फिंच (Aaron Finch) की जोड़ी ने हासिल कर लिया। उन्होंने टीम को कोई भी नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने 14.0 ओवर में 134 रन जोड़े और टीम को जीत दिला दी। कप्तान फिंच ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए। वहीं, वॉर्नर के बल्ले से 44 बॉल में 70 रनों की पारी आई। श्रीलंका ने 5 गेंदबाजों को आजमाया पर सभी विकेट निकालने में नाकाम रहे। 4 विकेटधारी जोश हेजलवुड प्लेयर ऑफ द मैच बने।

अब सीरीज का दूसरा मैच बुधवार, 8 जून को कोलंबो में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ मेजबान श्रीलंका के पास सीरीज बचाने का आखिरी का मौका होगा।

ये भी पढ़ें- IND vs SA T20 2022: टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास, कप्तान केएल राहुल, उमरान, कार्तिक, पंत समेत कई प्लेयर आए नजर

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम