HomeIndia vs New ZealandIND vs SA T20 SERIES: रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में श्रेयस अय्यर...

IND vs SA T20 SERIES: रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में श्रेयस अय्यर के पास बड़ा मौका, तोड़ सकते हैं रोहित का रिकॉर्ड

IND vs SA T20 SERIES: रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में श्रेयस अय्यर के पास बड़ा मौका, तोड़ सकते हैं रोहित का रिकॉर्ड
IND vs SA T20 SERIES: रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में श्रेयस अय्यर के पास बड़ा मौका, तोड़ सकते हैं रोहित का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 9 जून से टीम इंडिया को पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। करीब 3 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम भारतीय धरती पर कोई टी20 सीरीज खेलेगी। बता दें कि ये पहला मौका है जब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन हो रहा है। हालांकि सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे दिग्गज बल्लेबाज खेलते नजर नहीं आएंगे।

ऐसे में बाकी के खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का सुनहरा अवसर होगा। ऐसा ही मौका श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पास भी होगा, जिसमें वे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- AFG vs ZIM 2nd ODI: दूसरा वनडे जीतकर अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप सुपर लीग में मचाया धमाल, 2-0 से सीरीज भी जीती

बता दें कि श्रेयस अय्यर ने 36 टी20 मैचों की 32 पारियों में 809 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 6 अर्धशतक भी लगाए हैं। अब अय्यर को 1000 रन पूरे करने के लिए 191 रनों की जरूरत है। ऐसा करते ही श्रेयस अय्यर भारत के लिए टी20 में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले आठवें बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, एमएस धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रनों का आंकड़ा पार किया है।

सबसे कम पारियों में इस कमाल को विराट कोहली ने किया है। उन्होंने 27 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे। वहीं दूसरे नंबर पर केएल राहुल मौजूद हैं, जिनको इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 29 पारियां लगी थी। जबकि तीसरे पायदान पर मौजूद रोहित शर्मा ने 40 पारियों में 1000 टी20 रन पूरे किए थे। ऐसे में अगर श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में 191 रन बना लेते हैं, तो वे रोहित शर्मा को पछाड़कर सबसे तेज 1000 टी20 रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें- ENG vs NZ: अगले मैच में जो रूट करेंगे विराट कोहली की बराबरी, बस एक शतक की और दरकार

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम