Search
Close this search box.

IND vs SL, DAY 2: सर जडेजा ने ठोका धमाकेदार शतक, अश्विन के साथ मिलकर तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड

IND vs SL, DAY 2: सर जडेजा ने ठोका धमाकेदार शतक, अश्विन के साथ मिलकर तोड़ा 17 साल पुराना रिकॉर्ड
श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने शतक लगाया

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शतक जड़ दिया है। बता दें कि पहले दिन जडेजा 45 और आर अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद थे। दूसरे दिन लंच के पहले जडेजा ने 55 रन और बनाए और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जड़ दिया। लंच पर जाने तक भारत ने 7 विकेट पर 468 रन बना लिए हैं। जडेजा 10 चौकों की मदद से 166 गेंदों में 102 रन बना कर खेल रहे हैं।

जडेजा और अश्विन के बीच रिकॉर्ड साझेदारी

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) ने सातवें विकेट के लिए 174 गेंदों में 130 रनों की साझेदारी की। ये भारतीय पारी की दूसरी शतकीय साझेदारी रही। इसके पहले जडेजा और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने छठवें विकेट के लिए 104 रन जोड़े थे। श्रीलंका के खिलाफ जडेजा-अश्विन की ये पार्टनरशिप श्रीलंका के खिलाफ सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई है। इसके पहले ये रिकॉर्ड वीवीएस लक्ष्मण और इरफान पठान के नाम पर था, जिन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध 17 साल पहले 2005 में सातवें विकेट के लिए 125 रन जोड़े थे।

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत 5वीं बार नर्वस नाइन्टीज का शिकार, धोनी-सहवाग भी लिस्ट शामिल, देखें लिस्ट

रवींद्र जडेजा ने तोड़ा खुद का रिकॉर्ड

रवींद्र जडेजा 102 रनों पर नाबाद हैं। ये उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी बन गई है। इसके पहले उनके नाम पर 100 रनों का सबसे बड़ा स्कोर दर्ज था। ये स्कोर उन्होंने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में बनाया था। जहां उन्होंने 5 चौके और इतने ही छक्के मदद से 132 गेंदों में 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी।

लंच तक भारत का स्कोर 7 विकेट पर 468 रन

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक टीम इंडिया ने 7 विकेट खोने के बाद 468 रन बना लिए हैं। जडेजा 102 और जयंत यादव 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे दिन जडेजा के अलावा आर अश्विन ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 61 रन बनाए। उन्होंने टेस्ट करियर का 12वां अर्धशतक जमाया। उनको सुरंगा लकमल ने आउट किया।

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो