Search
Close this search box.

दिल्ली की जीत से RR ने किया प्लेऑफ में क्वालिफाई, DC और LSG का सफर समाप्त, अब इन 3 टीमों में रेस

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 DC vs LSG: अरुण जेटली स्टेडियम में जीत के साथ DC का आईपीएल 2024 का सफर भी समाप्त हो गया है। 64वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रन से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने LSG के सामने 209 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन ईशान्त शर्मा की लहराती गेंदों के आगे लखनऊ की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत के दम पर राजस्थान रॉयल्स (16) ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है। उधर DC टीम के 14 मैचों में सात जीत के बाद 14 अंक हो गए हैं। लेकिन नेट रन रेट (-0.377) के मामले में वे CSK और SRH से पीछे रह गए और टॉप-4 की दौड़ से बाहर हो गए। वहीं दूसरी तरफ इस मैच को गंवाने के बाद LSG भी अधिकतम 14 अंक हासिल कर सकती है। लेकिन उनका नेट रन रेट (-0.787) भी बेहद खराब है। जिसके चलते वे भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

केकेआर पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई है। अब प्लेऑफ की रेस में तीसरे औरचौथे स्थान के लिए तीन टीमों (चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) में रेस है।

19 रन से हारी लखनऊ सुपर जायंट्स

दिल्ली कैपिटल्स के 209 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में 189/9 रन बनाए। निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 बॉल में 225 की स्ट्राइक रेट से 61 रन कूट दिए। उनके बल्ले से छह चौके और चार छक्के निकले। अरशद खान ने भी तेजतर्रार बैटिंग करते हुए आईपीएल करियर की इकलौती फिफ्टी जमाई। अरशद खान तीन चौके और पांच छक्के की सहायता से 33 बॉल में 58 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। पर वे टीम की जीत सुनिश्चित नहीं कर पाए।

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ तेज गेंदबाज इशान्त शर्मा सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। खलील अहमद, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और ट्रिस्टन स्टब्स ने एक-एक सफलता दर्ज की।

इस प्रकार रही दिल्ली कैपिटल्स की पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए। अभिषेक पोरेल ने 33 गेंदों में 58 रन की इनिंग खेली। वहीं ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदों में 57 रनों की नाबाद पारी खेली। आईपीएल 2024 में पोरेल और स्टब्स दोनों की ये दूसरी फिफ्टी है। इनके अलावा शाई होप ने 38 और कप्तान ऋषभ पंत ने 33 रन बनाए।

तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने चार ओवर में 51 रन देकर सर्वाधिक दो विकेट अपनी झोली में डाले। अरशद खान और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट हासिल किए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें