Search
Close this search box.

WTC Points Table Updated: टीम इंडिया ने जीती टेस्ट सीरीज, देखें पॉइंट टेबल में टीमों का ताजा हाल

टीम इंडिया ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में हरा दिया है। भारत ने इंग्लैंड के 192 रनों के लक्ष्य को विकेट के नुकसान पर हासिल कर 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीत ली है। इतना ही नहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में भी भारतीय टीम को जबरदस्त फायदा हुआ है।

Updated WTC Points Table: दूसरे पायदान पर बरकरार भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। लगातार 3 मैच जीतने के बाद भारत (64.58) WTC पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर बना हुआ है। डब्ल्यूटीसी के तीसरे चक्र में 8 मैचों में टीम इंडिया की ये पांचवीं जीत है। उन्होंने 2 मैचों में हर का सामना किया है। जबकि एक टेस्ट ड्रॉ रहा है। पांचों जीत और एक ड्रॉ मैच से भारत ने 62 अंक हासिल किए। उनको 2 अंक पेनल्टी के गंवाने पड़े थे।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG: भारत ने 5 विकेट से जीता चौथा टेस्ट, सीरीज पर 3-1 से किया कब्जा, देखें स्कोरकार्ड

वहीं दूसरी तरफ 9 मैचों में इंग्लैंड को पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा इंग्लिश टीम के खाते में 3 जीत और 1 ड्रॉ शामिल है। बता दें कि एशेज सीरीज के दौरान स्लो ओवर रेट के कारण पेनल्टी के तौर पर इंग्लैंड के 19 अंक काटे गए थे। 21 अंक और 19.44 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड टीम आठवें नंबर पर बनी हुई है।

4 में से 3 मैच जीतकर 75 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड अंक तालिका में पहले पायदान पर कायम है। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। उनके 55 प्रतिशत अंक हैं। 50 प्रतिशत अंकों के साथ बांग्लादेश चौथे स्थान पर नजर आ रही है। 36.67 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान पांचवें और 33.33 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ वेस्टइंडीज छठवें नंबर पर है। इसके बाद साउथ अफ्रीका (25.00) का नंबर आता है।

ताजा कहानियां

होम

IPL 2024

फॉलो

फॉलो