Search
Close this search box.

IND vs SA 3rd T20: आज भारत को सीरीज हारने से बचाएंगे ये 3 खतरनाक खिलाड़ी! चल गए तो SA की खैर नहीं

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA 3rd T20: आज भारत को सीरीज हारने से बचाएंगे ये 3 खतरनाक खिलाड़ी! चल गए तो SA की खैर नहीं
IND vs SA 3rd T20: आज भारत को सीरीज हारने से बचाएंगे ये 3 खतरनाक खिलाड़ी! चल गए तो SA की खैर नहीं

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीसरा टी20 आज यानी 14 जून को विशाखापत्तनम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। पहले दोनों मैच हारने के बाद टीम इंडिया पर सीरीज हारने का खतरा पैदा हो गया है। अगर भारत को सीरीज बचानी है तो हर कीमत पर आज का मुकाबला जीतना होगा। भले ही पहले 2 मैचों में टीम इंडिया का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, पर टीम के ये तीन खिलाड़ी कभी मैच का रुख पलटने की ताकत रखते हैं।

1. हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं। वे बल्ले और गेंद से कब मैच का परिणाम बदल दें कोई नहीं जानता। आईपीएल के इस सीजन हार्दिक ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, साथ ही उन्होंने कमाल की गेंदबाजी भी की। इस दौरान पांड्या ने 15 मैचों में ना केवल 487 रन बटोरे बल्कि 10 पारियों में 8 विकेट भी चटकाए। ऐसे ही ऑलराउंड प्रदर्शन की उम्मीद हार्दिक पांड्या से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी होगी।

2. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारतीय मध्यक्रम की सबसे मजबूत कड़ी है। वे नियमित बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मुकाबलों में उनके बल्ले से 36 और 40 रनों की पारियां निकली। भले ही वे इन पारियों को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए, पर वे टी20 में बड़े स्कोर बनाने में माहिर हैं। बता दें कि इसके पहले श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज में श्रेयस को कोई गेंदबाज आउट नहीं कर पाया था। तब उन्होंने 57*, 74*, और 73* रनों की इनिंग खेली थी।

ये भी पढ़ें-IND vs SA: तीसरे मैच से ऋषभ पंत को इन 2 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर, वरना हाथ से निकल जाएगी सीरीज

3. युजवेंद्र चहल

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध मौजूदा सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अब तक बेरंग नजर आए हैं। उनकी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज जमकर रन बना रहे हैं। लेकिन ये खिलाड़ी दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज है। बता दें कि चहल टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने उन्होंने पर्पल कैप भी जीती थी। जब चहल का जादू चलता है, तब उनके खाते में 3-4 विकेट पक्के होते हैं।

ये भी पढ़ें-ENG vs NZ 2nd Test: दुनिया में अब तक कोई तेज गेंदबाज नहीं कर सका, जेम्स एंडरसन ने किया ऐसा कमाल

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें