Search
Close this search box.

IND vs SA: तीसरे मैच से ऋषभ पंत को इन 2 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर, वरना हाथ से निकल जाएगी सीरीज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। कटक में लगातार दूसरा टी20 हारने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) सीरीज हारने की कगार पर पहुंच गई है। अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला मंगलवार 14 जून को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया यदि तीसरा मैच भी हार जाती है, तब सीरीज भी उनके हाथ से निकल जाएगी।

IND vs SA: तीसरे मैच से ऋषभ पंत को इन 2 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर, वरना हाथ से निकल जाएगी सीरीज
IND vs SA: तीसरे मैच से ऋषभ पंत को इन 2 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर, वरना हाथ से निकल जाएगी सीरीज

पहले दोनों मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश

पहले दोनों टी20 मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजी औसत दर्जे की रही है। पहले मैच में मेजबान टीम 212 रनों का टारगेट बचाने में नाकाम रही थी। डेविड मिलर और रसी वेन डर डुसेन ने मिलकर सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की हालांकि दूसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की पर अन्य गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाए। एक बार फिर नतीजा वही रहा और इस बार हेनरिक क्लासेन भारतीय टीम से जीत छिन ले गए।

ये भी पढ़ें- रोहित यानी जीत की गारंटी: इस साल रोहित की कप्तानी में कोई मैच नहीं हारा भारत, अन्य कप्तानों को मिली केवल हार

तीसरे टी20 में बदलाव की जरुत

लगातार दो करारी हार के बाद भारत पर सीरीज गंवाने का खतरा मंडराने लगा है। ऐसे में अब कप्तान ऋषभ पंत तीसरे टी20 मैच इन खिलाड़ियों को बाहर करने की जरूरत है।

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अपनी फिरकी से कमाल दिखाने में लगातार असफल हो रहे हैं। जब टीम 149 रनों का छोटा लक्ष्य बचा रही थी, तब चहल ने 16वें ओवर में 23 रन लूटा दिए। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज उन पर जमकर हावी हो रहे हैं और चौकों-छक्कों से उनसे बात कर रहे हैं।

उम्मीद थी कि ऋतुराज गायकवाड़ सीरीज में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाएंगे। पर वे ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। दूसरे मैच में चार गेंद खराब करने के बाद एक रन बनाकर चल दिए। गायकवाड़ के स्थान पर वेंकटेश अय्यर बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। जो ओपनिंग बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी करते हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs SA 2nd T20: हारे हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, हसन अली और मोहम्मद आमिर को पछाड़ा

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें