Search
Close this search box.

अब 4 महीने बाद टीम इंडिया खेलेगी अगली द्विपक्षीय सीरीज, वहीं टेस्ट का नंबर 6 महीने बाद

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टीम इंडिया ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4-1 से जीतकर इंग्लैंड को घर वापस भेजा। मेजबान भारत ने आखिरी टेस्ट में एक पारी और 64 रनों से बाजी मारी। याद दिला दें कि हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद रोहित की सेना ने ऐसा पलटवार किया इंग्लिश टीम को एक भी जीत नसीब नहीं हुई। पहला टेस्ट 28 रन से हारने वाले भारत ने 106 रन से दूसरा, 434 रन से तीसरा और चौथा टेस्ट 5 विकेट से जीता।

पहले आईपीएल फिर टी20 वर्ल्ड कप की बारी

22 मार्च से इंडियन प्रीमियर 2024 का आगाज होने जा रहा है। भारतीय समेत कई विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नजर आएंगे। जिसका समापन 26 मई को होगा। आईपीएल के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। जहां भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ 5 जून को होगा। फाइनल मैच का आयोजन 29 जून को होगा।

ये भी पढ़ें | IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल बने प्लेयर ऑफ द सीरीज, देखें सीरीज के टॉप-10 बल्लेबाज की पूरी लिस्ट

अब 4 महीने बाद भारत की अगली द्विपक्षीय सीरीज

द्विपक्षीय सीरीज यानि दो टीमों के बीच होने वाली सीरीज अब सीधे से 4 महीने बाद देखने को मिलेगी। जी हां भारतीय टीम जुलाई महीने में जिम्बॉब्वे का दौरा करेगी। इस दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच 6 जुलाई और आखिरी मैच 14 जुलाई को होगा। आप यहां पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

6 महीने बाद टेस्ट खेलेगा भारत

इंग्लैंड को 4-1 पटखनी देने के बाद अब टीम इंडिया अगली टेस्ट सीरीज सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। तब 2 टेस्ट मैच खेलने बांग्लादेश की टीम भारत आएगी। ये सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-2025 का हिस्सा होगी। इसके बाद अक्टूबर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैच आयोजित होंगे। ये सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेली जाएगी।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें