IND vs SA: सहीं वक्त पर चल गया इस खिलाड़ी का जादू, वरना टीम इंडिया से कट जाता पत्ता!

IND vs SA: सहीं वक्त पर चल गया इस खिलाड़ी का जादू, वरना टीम इंडिया से कट जाता पत्ता!
IND vs SA: सहीं वक्त पर चल गया इस भारतीय खिलाड़ी का जादू, वरना टीम से कट जाता पत्ता!

पहले दो मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया (Team India) पटरी पर वापस लौट आई है। राजकोट में चौथे टी20 में भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया और सीरीज 2-2 से लेवल कर दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रनों का स्कोर बनाया था। जिसमें दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सर्वाधिक 55 रन बनाए। जवाबी कार्रवाई करने उतरी साउथ अफ्रीका (South Africa) महज 82 रन पर सिमट गई।

भले ही दिनेश कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, लेकिन टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी रहा जिसने टीम की जीत में बराबर का योगदान दिया।

सहीं वक्त पर की फॉर्म में वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले तीन टी20 मुकाबलों खराब गेंदबाजी के बाद आवेश खान (Avesh Khan) पर टीम पर से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था। राजकोट के मैदान पर उतरने के पहले तक उनके नाम पर 3 पारियों में एक भी विकेट नहीं था। उन्होंने पहले ही 11 ओवर की गेंदबाजी में 87 लूटा दिए थे। 5 मैचों के टी20I करियर में ये चौथा मौका था, जब आवेश कोई मैच में कोई विकेट नहीं मिला।

लेकिन राजकोट में वो एक अलग ही अंदाज में नजर आए। आवेश ने अपने टी20 करियर का सबसे बेहतर प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट चटका दिए। वो टीम इंडिया की जीत में सबसे अहम कड़ी साबित हुए। आवेश खान ने सहीं वक्त पर फॉर्म में वापसी करते हुए न केवल भारतीय टीम को सीरीज में जीवित रखा बल्कि टीम में अपनी जगह भी सुनिश्चित कर ली।

पिछले चार मैचों से नहीं बदली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

ऐसा कभी-कभार ही होता है, जब टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बिना कोई बदलाव के इतने सारे मैच लगातार खेलती है। वो भी तब, जब टीम पर सीरीज हारने का खतरा बना हुआ है। जब भारत शुरू के दो मैच हारा तब टीम में बदलाव तय नजर आ रहे थे। युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान जैसे औसत प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ियों पर तलवार लटकती दिखाई देने लगी थी। लेकिन कोच और कप्तान ने खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखा और अब नतीजा सबसे सामने है।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने किया अद्भुत कमाल, 55 रनों की पारी खेल बना दिया नया इतिहास

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment