Search
Close this search box.

IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया के पास पाकिस्तान की बराबरी का मौका, इस मामले में बन जाएगी नंबर 1

IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया के पास पाकिस्तान की बराबरी का मौका, इस मामले में बन जाएगी नंबर 1
IND vs WI 2nd T20: टीम इंडिया के पास पाकिस्तान की बराबरी का मौका, इस मामले में बन जाएगी नंबर 1

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2ND T20) के बीच दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय आज रात 8:00 बजे से बैसेतैरे के वॉर्नर पार्क (Warner Park, Basseterre) में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम पाकिस्तान के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम पर दर्ज है। इस रिकॉर्ड में पाकिस्तान ने 21 में से 15 टी20 जीते हैं। जबकि 3 मैच में हार और इतने ही मैच बेनतीजा रहे।

वहीं दूसरी तरफ भारत भी वेस्टइंडीज के विरुद्ध 21 मैच खेल चुका है। इस दौरान टीम इंडिया ने 14 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि 6 मैचों में हार झेलनी पड़ी तो वहीं एक मुकाबला रद्द हुआ।

भारत के पास पाकिस्तान की बराबरी मौका

अब अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा मैच भी जीत लेती है, तब वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक टी20 मैच जीतने के मामले में भारत, पाकिस्तान की बराबरी कर लेगा। तब 15-15 जीत के साथ भारत और पाकिस्तान इस लिस्ट में संयुक्त रूप से नंबर 1 बन जाएंगे। जिस तरह से टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ एक के बाद एक लगातार मैच जीत रही है, उसे देखते हुए ये रिकॉर्ड बनना तय लग रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 जीतने वाली टीम

इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के विरुद्ध सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में फिलहाल पाकिस्तान (15) पहले नंबर हैं। वहीं 14 जीत के साथ भारत दूसरे पायदान पर है। तीसरे स्थान पर 10-10 जीत वाली इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें नजर आ रहीं हैं। जबकि वेस्टइंडीज को 8 मैचों में हराने वाली न्यूजीलैंड और श्रीलंका पांचवां पायदान साझा कर रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में सर्वाधिक जीत

पाकिस्तान- 15 (टी20 जीते)

भारत- 14

इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका- 10

न्यूजीलैंड, श्रीलंका- 8

ऑस्ट्रेलिया- 7

ये भी पढ़ें- दूसरे टी20 में इतिहास रचने के करीब श्रेयस अय्यर, इतने रन बनाते ही तोड़ेंगे युवराज-रैना और धवन का रिकॉर्ड

ताजा कहानियां