Search
Close this search box.

दूसरे टी20 में इतिहास रचने के करीब श्रेयस अय्यर, इतने रन बनाते ही तोड़ेंगे युवराज-रैना और धवन का रिकॉर्ड

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
दूसरे टी20 में इतिहास रचने के करीब श्रेयस अय्यर, इतने रन बनाते ही तोड़ेंगे युवराज-रैना और धवन का रिकॉर्ड
दूसरे टी20 में इतिहास रचने के करीब श्रेयस अय्यर, इतने रन बनाते ही तोड़ेंगे युवराज-रैना और धवन का रिकॉर्ड

टीम इंडिया (Team India) मेजबान वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 1 अगस्त को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में रात 8:00 बजे से खेलगी। सभी की नजरें मिडल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर होंगी। बता दें कि अय्यर ने पिछले मैच में बिना कोई रन बनाए शून्य पर अपना विकेट गंवा दिया था।

ये वही बल्लेबाज है जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे की 8 पारियों में 7 फिफ्टी लगाई थी। लेकिन टी20 में उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। ऐसे में दूसरे वनडे में उनके पास फॉर्म में वापसी करते हुए इतिहास रचने का मौका है।

टी20I में एक हजार रन के करीब श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर को टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने के लिए 69 रन चाहिए। उन्होंने 43 मैचों की 39 पारियों में 33.25 की औसत से 931 रन बना लिए हैं। उन्होंने 6 फिफ्टी लगाई है। अब अगर अय्यर वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में 69 रन बना देते हैं, तो वे 1000 टी20I रन पूरे करने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

भारत के लिए एक हजार या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3443 रनों के साथ पहले पायदान पर हैं। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) ने 3308 रन बनाए हैं। इन सबसे के अलावा केएल राहुल, शिखर धवन, एमएस धोनी, सुरेश रैना और युवराज सिंह भी इस कमाल को कर चुके हैं।

खतरे में रैना-युवराज और धवन का रिकॉर्ड

अगर श्रेयस अय्यर दूसरे मैच में 69 रन बना देते हैं, तो वे टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रनों तक पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों में युवराज सिंह, सुरेश रैना और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बता दें कि युवराज और रैना ने 41 और धवन ने 42 पारियों में एक हजार रन पूरे किए थे। अब अय्यर के पास 40 पारियों में इस कमाल को करने का मौका है।

भारत के लिए सबसे कम पारियों में 1000 टी20 रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के पास है। कोहली 27 इनिंग्स में यहां तक पहुंचे थे। वहीं डेविड मलान (24 पारी) इस काम को करने वाले दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज हैं।

ये भी पढ़ें- रोहित हिटमैन के पास खास मुकाम हासिल करने का मौका, खतरे में वेस्टइंडीज के दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें