Search
Close this search box.

IND vs SA 4th T20: करो या मरो मैच में बदलेगी टीम इंडिया, कट सकता है इन 2 धुरंधरों का पत्ता

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच चौथा टी20 शुक्रवार, 17 जून को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। विशाखापट्टनम में तीसरा T20 जीतकर भारतीय टीम (Team India) सीरीज बचाने में सफल रही थी। अब राजकोट में उनके पास सीरीज 2-2 से बराबर करने का मौका है। यदि भारत ये मैच हारता है, तो वे सीरीज भी हार जाएंगे।

IND vs SA 4th T20: करो या मरो मैच में बदलेगी टीम इंडिया, कट सकता है इन 2 धुरंधरों का पत्ता
IND vs SA 4th T20: करो या मरो मैच में बदलेगी टीम इंडिया, कट सकता है इन 2 धुरंधरों का पत्ता

अब तक नहीं बदली है टीम इंडिया

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच में से तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन तीनों ही मैचों में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन अपरिवर्तित रही है। पहले दो मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम तीसरे टी20 में बिना किसी बदलाव के मैदान में उतरी थी। सीरीज में कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद भी बेंच में बैठे खिलाड़ियों को अब तक मौका नहीं मिला है।

आ गया है बदलाव का समय

राजकोट में होने वाला चौथा टी20 निर्णायक मैच है। इस मैच को जीतने पर साउथ अफ्रीका श्रृंखला अपने नाम कर लेगी। ऐसे में करो या मरो वाले इस मैच में टीम इंडिया जरा सा भी चांस नहीं लेना चाहेगी। पहले तीनों मैचों में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखने के बाद अब भारतीय टीम में बदलाव तय नजर आ रहा है। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कुछ खिलाड़ी तीसरे टी20 में फॉर्म में लौट आए हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी इन मौकों का फायदा नहीं उठा पाए।

चौथे मैच में 2 बड़े बदलाव की संभावना

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध चौथे टी20 मुकाबले से तेज गेंदबाज आवेश खान का बाहर होना लगभग तय है। इस सीरीज में अब तक उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। तीन मैचों में उनको एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ है। जबकि 11 ओवर में उन्होंने 87 रन खर्च कर दिए हैं। इस स्थिति में आवेश खान की जगह उमरान मलिक को राजकोट में आजमाया जा सकता है।

एक अन्य बदलाव दिनेश कार्तिक के रूप में किया जा सकता है। इस सीरीज में कार्तिक का बल्ला आपनी ख्याति के अनुरूप नहीं चला है। कार्तिक के स्थान पर दीपक हुड्डा बल्ला थामे नजर आ सकते हैं।

टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग XI पर एक नजर

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

ये भी पढ़ें- IRE vs IND: इस खिलाड़ी के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी, आयरलैंड दौरे पर मिलना था मौका, नंबर 3 पर जमा चुका है शतक

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें