Search
Close this search box.

IND vs WI: शुभमन के बाद चहल ने निकाला वेस्टइंडीज का दम, 119 रन से भारत ने जीता तीसरा वनडे, विंडीज का 3-0 से पत्ता साफ

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs WI: शुभमन के बाद चहल ने निकाला वेस्टइंडीज का दम, 119 रन से भारत ने जीता तीसरा वनडे, विंडीज का 3-0 से पत्ता साफ
IND vs WI: शुभमन के बाद चहल ने निकाला वेस्टइंडीज का दम, 119 रन से भारत ने जीता तीसरा वनडे, विंडीज का 3-0 से पत्ता साफ

बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज (India vs West Indies) को 119 रनों से हरा दिया है। 119 रनों की जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप भी कर दिया। बता दें कि भारत ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रन बनाए थे। लेकिन बारिश के कारण भारतीय पारी वहीं समाप्त कर देनी पड़ी। वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस स्टर्न (DLS) नियम के हिसाब से 35 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य मिला। लेकिन मेजबान टीम 26 ओवर में 137 रन ही बना सकी और मैच 119 रनों से हार गई।

वेस्टइंडीज 119 रनों से हारा तीसरा वनडे

टीम इंडिया के 225 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज को DLS नियम के मुताबिक 35 ओवर में 257 रनों का नया टारगेट मिला। लक्ष्य को पूरा करने उतरी कैरेबियन टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर ढेर हो गई। उनके लिए ब्रेंडन किंग (Brandon King) और कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने सर्वाधिक 42-42 रनों की पारी खेली। जबकि पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शाई होप ने 22 रन बनाए।

भारत की ओर से लेग स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल (Yuzvendra Chahal) सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 ओवर में 17 खर्च कर 4 सफलताएं हासिल की। वहीं मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर ने दो-दो विकेट निकाले। इसके अलावा अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

भारत के लिए शुभमन गिल और शिखन धवन ने लगाई फिफ्टी

कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सीरीज में दूसरी बार भारतीय टीम के लिए शतकीय पार्टनरशिप की। दोनों ने 22.5 ओवर में 113 रन जोड़े। हेडन वॉल्श ने धवन का विकेट निकाल कर साझेदारी को तोड़ा। तब धवन ने 74 गेंदों में 7 चौके की मदद से 58 रन जड़ दिए थे। वनडे में उनका ये 37वां अर्धशतक रहा। 24 ओवर की समाप्ति तक शुभमन ने 51 रन बनाकर अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। तभी बारिश के कारण मैच रोक दिया गया।

मैच दोबारा शुरू हुआ। दोनों टीमों को 40 ओवर दिए गए। पारी आगे बढ़ाते हुए गिल ने ताबड़तोड़ 98 रन बना दिए। जब वे अपने पहले शतक से 2 रन दूर थे, तब बारिश दोबारा शुरू हो गई और मजबूरन भारत की पारी को वहीं रोक देना पड़ा। इस प्रकार भारत ने 36 ओवर में 3 विकेट पर 225 रनों का स्कोर बनाया। जहां शुभमन गिल को 98 के स्कोर पर वापस लौटना पड़ा। इसके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 44 रनों की पारी खेली। वहीं लेग स्पिनर हेडन वॉल्श (Hayden Walsh) ने 2 और अकील होसैन (Akeal Hosein) ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें- शिखर धवन ने रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-सहवाग का सबसे तेज रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें