Search
Close this search box.

T20 World Cup 2022: वॉर्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, शमी ने गिराए 4 गेंद में 4 विकेट, राहुल-सूर्या भी चमके

T20 World Cup 2022: वॉर्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, शमी ने गिराए 4 गेंद में 4 विकेट, राहुल-सूर्या भी चमके
T20 World Cup 2022: वॉर्मअप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हराया, शमी ने गिराए 4 गेंद में 4 विकेट, राहुल-सूर्या भी चमके

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 9वें वॉर्मअप मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया है। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रनों का स्कोर बनाया।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं को 180 के स्कोर पर समेटते हुए मैच 6 रनों से जीत लिया। मेजबानों के लिए एरन फिंच ने 79 रनों की इनिंग जरूर खेली पर मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी के आगे उनकी ये शानदार पारी बेकार गई।

एरॉन फिंच की 79 रनों की पारी बेकार

भारत के 187 रनों के विशाल लक्ष्य को भेदने उतरे ऑस्ट्रेलिया की तरफ कप्तान एरॉन फिंच ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 54 बॉल में 79 रन बनाए। हालांकि फिंच टीम को मैच जीताने में सफल नहीं हो पाए। उनको हर्षल पटेल ने बोल्ड किया। फिंच ने मैक्सवेल के साथ 29 बॉल में 48 रन जोड़े।

मैक्सवेल को 23 के निजी स्कोर पर आउट कर भुवनेश्वर कुमार ने साझेदारी को तोड़ा। इसके अलावा ओपनिंग बैटर मिशेल मार्च ने 18 गेंदों में 35 रनों की तूफ़ानी पारी खेली। वहीं स्टीव स्मिथ ने 11 रन बनाए।

एक ओवर में मोहम्मद शमी ने झटके 3 विकेट

अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 11 रनों की जरूरत थी। तभी रोहित शर्मा ने मोहम्मद शमी को उनका पहला और पारी का आखिरी ओवर थमाया। बस फिर क्या था शमी के उस ओवर की अंतिम चार गेंदों में चार विकेट आए। हालांकि एक विकेट रन आउट के रूप में मिला। उन्होंने 1 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए।

शमी ने तीसरी गेंद पर कमिन्स, चौथी गेंद पर अगर (रनआउट), पांचवीं गेंद पर इंग्लिस और छठी गेंद पर रिचर्ड्सन को आउट किया। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 2 और अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल व युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022 के वॉर्मअप मैच में न्यूजीलैंड 98 के स्कोर पर ढेर, साउथ अफ्रीका की आसान जीत

भारत के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार ने लगाई फिफ्टी

भारतीय टीम की तरफ से इस अभ्यास मैच में दो अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली। सबसे पहले केएल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किए। उन्होंने 33 बॉल में 57 रनों की पारी खेली। उनकी इस शानदार पारी से 6 चौके और 3 छक्के निकले। उन्होंने 27 गेंदों में फिफ्टी लगाई।

राहुल के बाद इन्फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पचासा लगाया। सूर्या 33 गेंदों में 50 रन जोड़ कर आउट हुए। उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा रोहित शर्मा ने 15, विराट कोहली ने 19 और दिनेश कार्तिक ने 20 रनों का योगदान दिया।

केन रिचर्ड्सन ने झटके 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने सूर्यकुमार के अलावा तीन और भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन की ओर रवाना किया। रिचर्ड्सन ने 4 ओवर के कोटे में 7.5 रन प्रति ओवर की दर से 30 रन देकर कुल 4 विकेट झटके हासिल किए।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन अगर को एक-एक सफलताएं हासिल हुईं।

ये भी पढ़ें | T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्मअप मैच में केएल राहुल ने 27 गेंद में ठोका पचासा, रोहित सस्ते में आउट

ताजा कहानियां