Search
Close this search box.

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में कायम इंग्लैंड, 20 रन की जीत में बटलर और हेल्स चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में कायम इंग्लैंड, 20 रन की जीत में बटलर और हेल्स चमके
ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल की दौड़ में कायम इंग्लैंड, 20 रन की जीत में बटलर और हेल्स चमके

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के 33वें मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड के 180 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड 20 ओवर में 6 विकेट पर 159 रन बना पाया। इस जीत के दम पर इंग्लैंड ने सेमीफाइनल की रेस में खुद को बरकरार रखा है। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।

अब पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड ने दूसरे पायदान पर छलांग लगा ली है। बेहतर नेट रन रेट के चलते उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है। पहले नंबर पर अब भी न्यूजीलैंड का कब्जा है। 4 मैच की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 5-5 अंक हैं।

ग्लेन फिलिप्स की तूफ़ानी पारी के बावजूद न्यूजीलैंड हारा

180 रनों के टारगेट को पूरा करने से न्यूजीलैंड की टीम 20 रनों से चूक गई। पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 104 रनों का शतक ठोकने वाले ग्लेन फिलिप्स ने इस मैच में 36 गेंदों में 62 रनों की तूफ़ानी पारी खेली पर टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले।

कप्तान केन विलियमसन ने 40 रन जरूर बनाए, पर इसके लिए उनको 40 गेंद लग गई। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स और सैम करन ने दो-दो विकेट लिए। एक-एक विकेट मार्क वुड और बेन स्टोक्स को मिला।

ये भी पढ़ें | भारत vs बांग्लादेश: SA से मिली हार के बाद रोहित कर सकते हैं 2 बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी की वापसी लगभग पक्की

आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को थी 26 रन की दरकार

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 26 रनों की जरूरत थी। मिशेल सेंटनर और ईश सोढ़ी के सामने तेज गेंदबाज सैम करन 20वां ओवर फेंकने आए। करन ने इस ओवर में महज 5 रन दिए और इंग्लैंड ने मुकाबला 20 रनों से जीत लिया।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने जड़े अर्धशतक

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाकर पारी समाप्त की। बटलर 47 गेंदों में 73 रनों की पारी खेलकर रन आउट हुए। वहीं हेल्स ने 40 बाल में 52 रन बनाए। जबकि लियाम लिविंगस्टन ने 20 रनों का योगदान दिया।

न्यूजीलैंड के लिए लोकी फर्ग्युसन ने 4 ओवर में 45 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि टिम साउदी, मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें