Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 2 अंक, देखें ग्रुप-1 का अपडेटेड पॉइंट्स टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
टी20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 2 अंक, देखें ग्रुप-1 का अपडेटेड पॉइंट्स टेबल
टी20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने हासिल किए 2 अंक, देखें ग्रुप-1 का अपडेटेड पॉइंट्स टेबल

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 19वें मैच में 7 विकेट से पराजित कर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहले दो अंक अर्जित किए। दो मैचों में एक हार और एक जीत के बाद मेजबान टीम 2 पॉइंट्स लेकर ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में छठे से चौथे पायदान पर पहुंच गई है। लेकिन जीतने वाली टीमों में केवल उनका नेट रन रेट निगेटिव है।

वहीं मैच गंवाने वाली श्रीलंका 2 मैचों में 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर फिसल गई है। बाकी टीमों की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 रनों के बड़े अंतर से मिली जीत के बाद न्यूजीलैंड 4.450 के धमाकेदार नेट रन रेट के साथ पहले नंबर पर कायम है। जबकि दो पॉइंट्स के साथ इंग्लैंड तीसरे से दूसरे नंबर पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें | पर्थ में आया मार्कस स्टोइनिस का तूफान, तोड़ा टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल का रिकॉर्ड, रच दिया इतिहास

वहीं अफगानिस्तान और आयरलैंड के हाथ अभी तक कोई जीत नहीं लगी है। दोनों टीमें क्रमशः पांचवें और छठवें पायदान हैं।

अब मंगलवार को इंग्लैंड की टक्कर आयरलैंड और न्यूजीलैंड की टक्कर अफगानिस्तान से है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड इस मैच को जीतकर 4-4 अंक हासिल करते हुए टॉप-2 में जगह कायम रखना चाहेंगी।

ऐसा रहा मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारने के बाद श्रीलंका ने 6 विकेट के पतन के बाद 157 रन बनाए थे। उनकी ओर से पाथुम निशांका ने 40 और चरिथ असलंका ने 38 रन बनाए थे। जवाब में मार्कस स्टोइनिस ने 18 गेंदों में 59 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगा दी। मेजबानों ने 16.3 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

ये भी पढ़ें | T20 World Cup 2022, AUS vs SL: मिशेल स्टार्क ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड

ग्रुप-2 में बांग्लादेश टॉप पर

साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच ग्रुप-2 का आखिरी मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक आपस में बांटने पड़े थे। फिलहाल साउथ अफ्रीका तीसरे और जिम्बाब्वे चौथे नंबर पर हैं। जबकि अपने-अपने मैच हारने के बाद पाकिस्तान पांचवें और नीदरलैंड छठवें नंबर पर है। वहीं 2 अंक लेकर बांग्लादेश पहले और इतने ही अंकों के साथ टीम इंडिया दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें