Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022: तीसरा डबल हेडर खत्म, श्रीलंका ने खोला जीता का खाता, नीदरलैंड ने दी नामीबिया को मात

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
टी20 वर्ल्ड कप 2022: तीसरा डबल हेडर खत्म, श्रीलंका ने खोला जीता का खाता, नीदरलैंड ने दी नामीबिया को मात
टी20 वर्ल्ड कप 2022: तीसरा डबल हेडर खत्म, श्रीलंका ने खोला जीता का खाता, नीदरलैंड ने दी नामीबिया को मात

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का तीसरा डबल हेडर समाप्त हो गया। मंगलवार को ग्रुप ए के दो मैच खेले गए। दिन का पहला और टूर्नामेंट का पांचवां मुकाबला नामीबिया और नीदरलैंड को बीच खेला गया था। जबकि दिन के दूसरे यानी छठवें मुकाबले में एशिया कप 2022 की विजेता श्रीलंका की टक्कर यूएई से हुई।

नीदरलैंड ने नामीबिया को 5 विकेट से हराया

याद दिला दें कि नामीबिया ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में श्रीलंका को 55 रनों से हराकर बड़ा उलटफेर किया था। लेकिन अब नामीबिया को नीदरलैंड के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी।

नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के दौरान 20 ओवर में 6 विकेट पर 121 रनों का स्कोर बनाया था। उनके लिए जेन फ्राईलिंक ने सबसे अधिक 43 रनों की पारी खेली। वहीं ओपनिंग बल्लेबाज माइकल वेन लिंगन ने 20 रनों का योगदान दिया था। नीदरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज बास डीलिडे सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 ओवर में 18 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए।

जिसके बाद नीदरलैंड ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 122 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। जीत का सेहरा डीलिडे के सिर सजा, जिन्होंने गेंद से कमाल करने के बाद बल्ले से मैच खत्म किया। उन्होंने अंत तक नाबाद रहते हुए 30 रन बनाए। जबकि सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडाउड के बल्ले से 35 और विक्रमजीत सिंह के बल्ले से 39 रन आए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेजे स्मिट ने 2 विकेट झटके। 2 विकेट और 30 रनों की मैच जीताऊ पारी के लिए बास डीलिडे को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें | टी20 वर्ल्ड कप 2022, वॉर्मअप मैच: न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, इस चैनल पर देखें लाइव प्रसारण

श्रीलंका ने खोला जीता का खाता

नामीबिया के हाथों पहले ही मैच में करारी हार झेलने के बाद अगले चरण से बाहर होने के खतरे का सामना कर रही श्रीलंका को अंततः जीत का स्वाद चखने को मिल ही गया। उन्होंने अपने दूसरे मैच में यूएई को 79 रनों से शिकस्त दी।

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद श्रीलंका ने पाथुम निशांका की 60 गेंदों में 74 रनों की अर्धशतकीय पारी के बलबूते 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रनों का स्कोर खड़ा किया था। धनंजय डिसिल्वा ने 33 और कुसल मेंडिस ने 18 रन बनाए। यूएई के लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने 19 रन के बदले 3 विकेट लिए। जबकि ज़हूर खान ने 26 रन देकर 2 विकेट झटके।

जवाब में श्रीलंका ने यूएई को 17.1 ओवर में 73 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इसी के साथ उन्होंने 79 रनों से मैच जीतकर सुपर-12 में पहुंचने की संभावनाओं को जीवित रखा है। यूएई के लिए अफजल खान ने 19 और जुनैद सिद्दीकी ने 18 रन बनाए।

श्रीलंकाई लेग ब्रेक गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर के कोटे में 8 रन देकर 3 विकेट झटके। तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। वहीं महीश तीक्ष्णा ने 2 विकेट लिए। 74 रनों की पारी के लिए पाथुम निशांका प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

ये भी पढ़ें | ये हैं T20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-10 ओपनर, इस नंबर पर हैं रोहित शर्मा

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें