IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत का नंबर 1 पर कब्जा, पाकिस्तान को पछाड़ा, सूर्या-राहुल की दमदार फिफ्टी

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत का नंबर 1 पर कब्जा, पाकिस्तान को पछाड़ा, सूर्या-राहुल की दमदार फिफ्टी
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराकर भारत का नंबर 1 पर कब्जा, पाकिस्तान को पछाड़ा, सूर्या-राहुल की दमदार फिफ्टी

मेलबर्न में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 42वें और अंतिम लीग मैच भारत ने जिम्बाब्वे पर 71 रनों से तगड़ी जीत हासिल की। उन्होंने जिम्बाब्वे को मुकाबला जीतने के लिए 187 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन वे 17.2 ओवर में 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।

115 पर ढेर जिम्बाब्वे

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रनों पर ढेर हो गई। उनकी तरफ से रयान बर्ल ने 35 और सिकंदर रजा ने 34 रन बनाए।इन दोनों को छोड़ बाकी के खिलाड़ी कुछ कमाल नहीं कर पाए। ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन के बदले सर्वाधिक 3 शिकार किए। हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी के खाते में 2-2 विकेट आए। जबकि भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट झटके।

ये भी पढ़ें | PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने की सेमीफाइनल की सीट बुक, शाहीन अफरीदी रहे जीत के हीरो

सूर्यकुमार ने 244 की स्ट्राइक रेट से ठोका पचासा

सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की दमदार फिफ्टी के दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। सूर्या ने 244 की स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए 25 बॉल में 61 रनों की पारी खेली और आखिरी तक आउट नहीं हुए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के मारे। सूर्या की ये 12वीं टी20आई फिफ्टी थी।

केएल राहुल ने भी केएल राहुल बैक टु बैक दूसरा पचासा जमाया। उन्होंने 22वां अर्धशतक जड़ते हुए 35 गेंदों में 51 रन बना दिए। वहीं विराट कोहली ने 26, हार्दिक पांड्या ने 18 और रोहित शर्मा ने 15 रन की इनिंग खेली।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज सीन विलियम्स ने 2 ओवर में 9 खर्च कर 2 सफलताएं अर्जित की। रिचर्ड नगरावा, ब्लेसिंग मुजराबानी और सिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिए।

पॉइंट टेबल में टीम इंडिया नंबर वन

पाकिस्तान को पछाड़कर टीम इंडिया ग्रुप-2 के पॉइंट टेबल में नंबर वन बन गई है। इतना ही टूर्नामेंट में वे 8 अंकों तक पहुंचने वाली एकमात्र टीम भी बनी। उनके खाते में 5 मैचों में 4 जीत के बाद 8 अंक हो गए हैं। जबकि 5 मैचों में 3 जीत के साथ पाकिस्तान दूसरे पायदान पर खिसक गई। तीसरे नंबर पर 5 पॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका ने कब्जा किया। इसके बाद नीदरलैंड चौथे, बांग्लादेश पांचवें और जिम्बाब्वे छठवें नंबर पर रही।

ताजा कहानियां