Search
Close this search box.

PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने की सेमीफाइनल की सीट बुक, शाहीन अफरीदी रहे जीत के हीरो

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने की सेमीफाइनल की सीट बुक, शाहीन अफरीदी रहे जीत के हीरो
PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने की सेमीफाइनल की सीट बुक, शाहीन अफरीदी रहे जीत के हीरो

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। उन्होंने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। बता दें कि बांग्लादेश ने पाकिस्तान के सामने 128 रन का लक्ष्य रखा था। 5 विकेट और 11 गेंद शेष रहते पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को पूरा कर लिया। 4 विकेट झटके वाले शाहीन अफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

पाकितान ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

शुरुआती दोनों मैच हारने के बाद एक समय सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी पाकिस्तान ने अंततः सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। नीदरलैंड के हाथों साउथ अफ्रीका के बाहर होने के बाद पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच की विजेता के लिए सेमीफाइनल का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया था। पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया और 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल की सीट बुक कर ली।

ये भी पढ़ें | SA vs NED: नीदरलैंड का बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ, भारत की सेमीफाइनल में एंट्री

5 विकेट से जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट पर 128 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 32 गेंद में 32 रन बनाए। जबकि मोहम्मद हैरिस ने 18 बॉल में 31 रन ठोके। कप्तान बाबर आजम ने 25 रनों की पारी खेली। 14 बॉल में 24 रनों की पारी खेल शान मसूद ने पाकिस्तान के लिए मैच खत्म किया।

बांग्लादेश के लिए नासुम अहमद, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन ने एक-एक विकेट लिया।

शानदार शुरुआत के बाद लड़खड़ाई बांग्लादेशी पारी

10 ओवर में एक विकेट पर 70 रनों की शानदार शुरुआत के बावजूद बांग्लादेश की टीम 20 ओवर खत्म होने पर 8 विकेट पर 127 रनों तक ही पहुंच पाई। सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं अफिफ हुसैन ने 20 बॉल में 24 नाबाद रन बनाए। इसके अलावा सौम्य सरकार ने 20 रन की इनिंग खेली।

तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके। लेह स्पिनर शादाब खान ने 2 विकेट लिए तो वहीं हैरिस रउफ और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें