Search
Close this search box.

SA vs NED: नीदरलैंड का बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ, भारत की सेमीफाइनल में एंट्री

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
SA vs NED: नीदरलैंड का बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ, भारत की सेमीफाइनल में एंट्री
SA vs NED: नीदरलैंड का बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप से साउथ अफ्रीका का पत्ता साफ, भारत की सेमीफाइनल में एंट्री

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उन्होंने प्रोटियाज टीम को 158 रन बनाने से रोक दिया और मुकाबला 13 रनों से जीता लिया। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी 159 रनों का टारगेट भेदने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 8 विकेट पर 145 रनों तक ही पहुंच पाई।

भारत का सेमीफाइनल में प्रवेश

साउथ अफ्रीका की हार के साथ ही भारतीय टीम ने 4 मैचों में 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि साउथ अफ्रीका टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। उधर पाकिस्तान और बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता भी साफ हो गया है। अगले मैच इन दोनों टीमों के बीच खेला जाना है। जो भी टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जाएगी। अब तक न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

ये भी पढ़ें | ENG vs SL: इंग्लैंड ने दिखाया ऑस्ट्रेलिया को T20 वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता, श्रीलंका को पस्त कर बनाई सेमीफाइनल में जगह

साउथ अफ्रीका की पारी

नीदरलैंड के 159 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोने के बाद 145 रनों का स्कोर बनाया। रिले रोसौव ने 19 बॉल में 25 रन बनाए। हेनरिच क्लासेन ने 21 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा ने 20, और एडेन मारक्रम व डेविड मिलर के बल्ले से17-17 रन आए। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 13 रन बनाए।

तेज गेंदबाज ब्रेंडन ग्लोवर ने डेविड मिलर समेत 3 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को चलता किया। उन्होंने महज 2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा फ्रेड क्लासेन और बास डीलीडे को 2 और पॉल वेन मीकरन को एक सफलता हाथ आई।

नीदरलैंड की पारी

टेम्बा बावुमा से पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद नीदरलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के बदले 158 रनों का स्कोर बनाया। कॉलिन एकरमैन उनके सबसे सफल बल्लेबाज रहे जिन्होंने 26 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली। ओपनिंग बैटर स्टीफन मायबर्ग ने 37, टॉम कूपर ने 35 रनों का योगदान दिया।

बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज केशव महाराज ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। एनरिक नोर्टजे और एडेन मारक्रम को एक-एक विकेट मिला। एकरमैन प्लेयर ऑफ द मैच बने।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें