Search
Close this search box.

टी20 वर्ल्ड कप 2022: बारिश में रद्द हुआ भारत बनाम न्यूजीलैंड वॉर्मअप मैच, अब रविवार को पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2022: बारिश में रद्द हुआ भारत बनाम न्यूजीलैंड वॉर्मअप मैच, अब रविवार को पाकिस्तान से होगा महामुकाबला
टी20 वर्ल्ड कप 2022: बारिश में रद्द हुआ भारत बनाम न्यूजीलैंड वॉर्मअप मैच, अब रविवार को पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ब्रिस्बेन के द गाबा में आज (बुधवार) को होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वॉर्मअप मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। बता दें कि ये टूर्नामेंट का आखिरी वॉर्मअप मुकाबला था। लगातार बारिश और लंबे इंतजार के बाद बिना टॉस के अंततः मैच रद्द कर देना पड़ा। इसी के साथ अभ्यास मुकाबले भी खत्म हो गए हैं।

अब भारतीय टीम रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में सुपर-12 राउंड के चौथे मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी।

5 ओवर के मैच के लिए 4:16 कट-ऑफ टाइम

5 ओवर के मैच के लिए कट-ऑफ टाइम भारतीय समय के हिसाब से शाम 4:16 रखा गया था। लेकिन ब्रिस्बेन में लगातार बारिश के चलते भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वॉर्मअप मैच का एक ओवर भी संभव नहीं हो पाया। आज का ये तीसरा मुकाबला था जो बारिश में धुल गया।

ये भी पढ़ें | 57 बॉल में 119 रन ठोक डॉकरेल-कैम्फर ने स्कॉटलैंड के जबड़े से छीनी जीत, धमाकेदार अंदाज में हासिल किए 2 अंक

बारिश की भेंट चढ़ा सातवां अभ्यास मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कुल मिलाकर सात वॉर्मअप मैच वर्षा की वजह से या तो बिना टॉस के रद्द कर दिए गए या फिर बीच में ही अधूरे छोड़ दिए गए। भारत बनाम न्यूजीलैंड इस कड़ी में सातवां मुकाबला था। आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाला 13वां अभ्यास मैच भी एक पारी के बाद पूरा नहीं हो सका।

इसके बाद बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच 14वां मैच सिक्का उछाले बिना रद्द कर देना पड़ा। इसके पहले 12 और 13 अक्टूबर को आयोजित लगातार 4 मैच बिना गेंद फेंके रद्द हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से जीता था भारत

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्मअप गेम में टीम इंडिया 6 विकेट से विजयी हुआ था। भारतीय टीम ने केएल राहुल की 57 और सूर्यकुमार यादव की 50 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम 20 ओवर में 7 विकेट पर 186 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया था।

इसके बाद मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी के बलबूते भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 180 के स्कोर पर समेट दिया। शमी ने आखिरी ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए थे। जबकि कंगारू टीम के लिए कैप्टन एरन फिंच के बल्ले से 76 रनों की पारी आई थी।

ये भी पढ़ें | ये हैं टी20 वर्ल्ड कप की सबसे तेज 5 फिफ्टी, 15 साल से कोई नहीं तोड़ पाया नंबर 1 खिलाड़ी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ताजा कहानियां