Search
Close this search box.

IND vs NZ: सूर्यकुमार-हुड्डा के दम पर भारत ने 65 रन से जीता दूसरा टी20, सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त

IND vs NZ: सूर्यकुमार-हुड्डा के दम पर भारत ने 65 रन से जीता दूसरा टी20, सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त
IND vs NZ: सूर्यकुमार-हुड्डा के दम पर भारत ने 65 रन से जीता दूसरा टी20, सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त

सूर्यकुमार यादव की शतकीय पारी और दीपक हुड्डा के फॉर विकेट हॉल के बलबूते टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रनों से हरा दिया है। भारत ने मेजबान टीम के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन कीवी टीम जवाब में 18.5 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 111 रनों का तूफ़ानी शतक जमाने वाले सूर्यकुमार प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित हुए।

सीरीज में भारत को 1-0 की अजेय बढ़त

माउंट मौंगानुई में न्यूजीलैंड को 65 रनों से हराकर भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। गौरतलब हो कि वेलिंगटन में पहला मुकाबला बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था। अब तीसरा मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर हार्दिक पांड्या की सेना सीरीज 2-0 से अपने नाम लिखने उतरेगी। दूसरी ओर केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम का इरादा सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होगी।

ये भी पढ़ें | 7 छक्के जड़ सूर्यकुमार ने ठोका शतक, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, बाबर-रिजवान का रिकॉर्ड तोड़ा, रोहित के बराबर पहुंचे

126 पर सिमटी न्यूजीलैंड की टीम

न्यूजीलैंड की पारी 18.5 ओवर में 126 रन जोड़ कर सिमट गई। कप्तान केन विलियमसन ने अकेले संघर्ष किया और 52 गेंदों में 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जमाए। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 25 रनों का योगदान दिया। 12 रनों के साथ ग्लेन फिलिप्स सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज रहे।

दीपक हुड्डा की झोली में 4 विकेट

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए 2.5 ओवर में 10 रन के बदले 4 विकेट झटके। इसके पहले उनके नाम केवल 1 विकेट दर्ज था, जो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 रन देकर लिया था। इतना ही नहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20I में किसी भी भारतीय गेंदबाज के ये सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं।

हुड्डा के अलावा मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार और वॉशिंग्टन सुंदर के खाते में एक-एक विकेट आया।

सूर्यकुमार यादव ने ठोकी धुआंधार सेंचुरी

सूर्यकुमार यादव के तूफ़ानी शतक की मदद से टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट खोने के बाद 191 रन बोर्ड पर लगाए थे। सूर्या ने 51 बॉल का सामना किया और 111 रनों की नाबाद पारी खेल कर वापस लौटे। इस पारी में उनके बल्ले से 11 चौके और 7 छक्के निकले। सूर्या के टी20 करियर का ये दूसरा शतक है। उनके अलावा ईशान किशन ने 36 रनों की पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा और कोई भारतीय बल्लेबाज कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाया।

ये भी पढ़ें | IND vs NZ: टीम इंडिया के नाम हुआ खास रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इस मामले में बनी नंबर 1 टीम

टिम साउदी की हैट्रिक

न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने भारतीय पारी के 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या (13), दीपक हुड्डा (0) और वॉशिंग्टन सुंदर (0) को आउट कर हैट्रिक रची। लसिथ मलिंगा के अलावा साउदी टी20I में दो हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी बने।

साउदी ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट चटकाए। लोकी फर्ग्युसन को 2 और ईश सोढ़ी को एक सफलता हाथ लगी।

ताजा कहानियां