Search
Close this search box.

Latest ICC Test Ranking: शाहीन अफरीदी ने बुमराह को पछाड़ा, टॉप-3 से कर दिया बाहर, अब अश्विन के लिए बने खतरा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
Latest ICC Test Ranking: शाहीन अफरीदी ने बुमराह को पछाड़ा, टॉप-3 से कर दिया बाहर, अब अश्विन के लिए बने खतरा
Latest ICC Test Ranking: शाहीन अफरीदी ने बुमराह को पछाड़ा, टॉप-3 से कर दिया बाहर, अब अश्विन के लिए बने खतरा

ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (Latest ICC Test Rankings) में पाकिस्तान में के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने धमाल कर दिया है। उन्होंने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को पीछे छोड़ते हुए टॉप-3 में जगह बना ली है। अफरीदी 836 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बुमराह को टॉप-3 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब बुमराह 828 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर फिसल गए हैं।

4 विकेट की बदौलत बुमराह से आगे निकले अफरीदी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल (Galle) में खेले गए पहले टेस्ट में 58 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को पछाड़ दिया। इतना ही नहीं इस फोर विकेट हॉल के दम पर न केवल पाकिस्तान ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराया, बल्कि अफरीदी ने टेस्ट करियर की बेस्ट रेटिंग भी हासिल कर ली।

अब अश्विन के लिए बने खतरा

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स 891 की रेटिंग लिए पहले पायदान पर बने हुए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर 842 अंकों के साथ भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन मौजूद (R Ashwin) हैं। अश्विन और अफरीदी के बीच केवल 6 पॉइंट्स का अंतर रह गया है। ऐसे में शाहीन अफरीदी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन के लिए खतरा बन गए हैं। बता दें कि पाकिस्तान का ये तेज गेंदबाज दाएं घुटने में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहा है। वरना अश्विन के लिए दूसरे नंबर पर ज्यादा दिनों तक बने रह पाना मुश्किल दिखाई दे रहा था।

बाबर आजम ने हासिल की टेस्ट में बेस्ट रेटिंग

टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों के हाल की बात करे तो बाबर आजम (Babar Azam) एक स्थान के फायदे के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने टेस्ट की बेस्ट रेटिंग हासिल करते हुए 874 अंक अर्जित किए। बाबर के एक स्थान ऊपर जाने की वजह से स्टीव स्मिथ नंबर 4 पर खिसक गए हैं। पांचवें पायदान पर ऋषभ पंत (801) मौजूद हैं। जबकि जो रूट पहले (923) और मार्नस लाबुशेन (885) दूसरे पायदान पर बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: तीसरे वनडे में धवन ने रचा इतिहास, तोड़ा कोहली-सहवाग का सबसे तेज रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर 1

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें