Search
Close this search box.

सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान
सचिन तेंदुलकर ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11, हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

IPL 2022 की खत्म होते ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11 का चुनाव किया है। उन्होंने साफ किया कि इन बेस्ट ग्यारह का खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा और पूर्व के प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है। ये पूरी तरफ से इस सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आधारित है।

शिखर धवन और जोस बटलर टीम के ओपनर

सचिन तेंदुलकर ने दाएं-बाएं हाथ के संयोजन को ध्यान में रखते में बाएं हाथ के खिलाड़ी शिखर धवन को टीम का पहला ओपनर चुना। धवन के बल्ले से इस साल 14 मैच में 460 रन आए। इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जोस बटलर को उन्होंने धवन के जोड़ीदार के रूप में चुना। बता दें कि बटलर ने इस सीजन 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए।

एक नजर मध्यक्रम और ऑलराउंडर पर

टीम में नंबर 3 पर केएल राहुल नजर आ रहे हैं। केएल राहुल की बल्लेबाजी में स्थितरता और कंसिस्टेंसी सचिन को पसंद आई। नंबर 4 पर हार्दिक पांड्या को जगह मिली है। इतना ही नहीं वे IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11 के कप्तान भी चुने गए हैं। पांड्या ने इस सीजन बल्ले और गेंद दोनों से कमाल का खेल दिखाया है। लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को महत्व देते इस महान क्रिकेटर ने पांचवें नंबर पर डेविड मिलर को रखा है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम

चौके-छक्के मारने की काबिलियत रखने वाले खतरनाक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टन को नंबर 6 पर जगह मिली है। साथ ही उनकी ऑफ स्पिन विपक्षियों को अच्छा-खास परेशान कर सकती है। सचिन ने दिनेश कार्तिक को उनकी टीम का विकेटकीपर चुना है। उन्होंने कार्तिक को 360 डिग्री (मैदान के चारों ओर) शॉट खेलने वाला शांत स्वभाव का खिलाड़ी बताया।

इनको मिला गेंदबाजी विभाग

नंबर 8 पर लेग स्पिनर राशिद खान दिखाई दे रहे हैं। वह गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। तेंदुलकर के मुताबिक मिडिल ओवर्स में राशिद विकेट चटकाने में उस्ताद हैं। साथ ही उनका सक्सेस रेट भी हाई है। इसके बाद मोहम्मद शमी को उन्होंने नौवें नंबर पर रखा है। जसप्रीत बुमराह को दुनिया का बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाज बताते हुए उनको दसवें नंबर पर जगह मिली। टीम के दूसरे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं। उन्होंने इस सीजन 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप-10 खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर की IPL 2022 की बेस्ट प्लेइंग 11

शिखर धवन, जोस बटलर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें